आटा और चावल मिलों के मालिकों के यहां आयकर का छापा

बड़ाबाजार, पार्कस्ट्रीट सहित कुल 14 स्थानों पर तलाशी अभियान
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आटा और चावल मिलों के मालिकों के यहां आयकर विभाग की टीम ने बुधवार को छापामारी की। सूत्रों की माने तो आयकर विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि इनके यहां आयकर की चोरी की जा रही है। अधिकतर लेनदेन कैश में हो रहा है। इसके बाद आयकर अधिकारियों ने इनकी फाइलें खंगालनी शुरू की और उनके आईटीआर और असल के इनकम में भारी हेरफेर पाया। इसके बाद आयकर की टीम ने बुधवार की सुबह इन व्यवसायियों के कार्यालयों, फैक्ट्री और आवासों पर छापामारी की। इन स्थानों में बड़ाबाजार, पार्क स्ट्रीट, चिनार पार्क, बागुईआटी तथा बारासात के कुछ इलाके शामिल है। वहीं इनके एक होटल पर भी छापामारी की गयी। वहां से भी कैश लेनदेन के सबूत मिले हैं। सूत्रों की माने तो अब तक 50 करोड़ से अधिक की अघोषित आय का पता आयकर विभाग को मिल गया है। वहीं फैक्ट्री और कार्यालय से काफी दस्तावेज बरामद किये गये हैं। इन्हें देखकर आयकर विभाग के अधिकारी भी चौंक गये। ऐसा इसलिए क्योंकि अभी भी यहां अधिकतर काम कैश में हो रहा था। व्यवसायियों के यहां काम करने वाले कर्मियों से भी पूछताछ की गयी है। यहां बताते चले कि इन दिनों आयकर विभाग ने अपनी कार्रवाई तेज कर रखी है। एक महीने के भीतर यह चौथा मामला है। इससे पूर्व दो लेदर व्यवसायियों तथा एक आटा व चावल मिलों के मालिक तथा रियल इस्टेट के मालिकों के यहां कार्रवाई हो चुकी है। इन सबके यहां से करोड़ों की टैक्स चोरी का पता आयकर विभाग ने लगा लिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

धन प्राप्ति के लिए आज करें ये अचूक उपाय, चमकेगी किस्मत

कोलकाता : शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा विधिवत करने से मां लक्ष्मी अपकी हर इच्छा को पूर्ण करती हैं। शुक्रवार के दिन माता आगे पढ़ें »

कल ही उनकी सरकार गिर गयी थी, किसी प्रकार बची

- बंगाल का बकाया रुपया नहीं दिया तो होगा आंदोलन - ममता बर्दवान : कल उनकी सरकार गिर गई थी। कुछ लोगों को फोन कर उनसे आगे पढ़ें »

ऊपर