महानगर के जानेमाने रियल इस्टेट ग्रुप के यहां आयकर का छापा

100 करोड़ के टैक्स चोरी का है आरोप
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर के जानेमाने रियल इस्टेट ग्रुप के यहां आयकर विभाग ने धावा बोला है। सूत्रों की माने तो गुरुवार की भोर से ही ग्रुप के लगभग 20 से अधिक ठिकानों पर एक साथ छापामारी की गयी है। आयकर सूत्रों की माने तो कथित तौर पर लगभग 100 करोड़ रुपयों की टैक्स चोरी से जुड़ा यह मामला है। लगभग 50 से अधिक आयकर कर्मियों के साथ इस छापामारी को संचालित किया गया है। दिवाली बाद यह पहली छापामारी है जो कि बड़े पैमाने पर की गयी है। इन स्थानों में हावड़ा तथा अन्य जिलों के अलावा बड़ाबा​जार, डलहॉसी, न्यूअलीपुर, अलीपुर, साल्टलेक, बेहाला तथा राजारहाट सहित इनके कार्यालयों व इनके आवास शामिल है। आयकर विभाग को सूचना थी कि आयकर विभाग को चुना लगाया जा रहा है। आयकर सूत्रों की माने तो कार्यालयों तथा आवास से काफी दस्तावेज जब्त किये गये हैं। इनमें संपत्तियों के कागजात है तथा गहने व कैश आदि शामिल है। सूत्रों की माने तो यह छापामारी देर रात तक जारी रही। आरोप है कि आयकर विभाग को पता चला था कि आयकर बचाने की विभिन्न टेक्निक का ग्रुप इस्तेमाल करती थी। इनमें फ्लैटों को बेचने, मटेरियलों के खरीदने में कच्चा – पक्का का हिसाब, फर्जी पार्टियों का हवाला देना तथा नकदी के रूप में खर्च का हिसाब-किताब न रखना आ​दि कई तरीकों के इस्तेमाल करने का भी आरोप है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जरूरत को समझते हुए सभी वर्ग के लोगों के लिए परियोजना शुरू की गयी – शशि

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य की नारी कल्याण व बाल विकास मामलों की मंत्री डॉ. शशि पांजा ने सोमवार को विधानसभा में विपक्षी विधायक अशोक लाहिड़ी आगे पढ़ें »

कुणाल घोष ने नेता मिथुन चक्रवर्ती को बताया बंगाल का कलंक

महिषादल : जिस प्रकार शुभेन्दु अधिकारी बंगाल में सत्ताधारी टीएमसी नेताओं पर लगातार आरोपों की बौछार कर रहे हैं। ठीक उसी प्रकार टीएमसी के नेता आगे पढ़ें »

ऊपर