डेंगू के बढ़ते मामलों को देख निगम के स्वास्थ विभाग के अधिकारियों की छूट्टी रद्द

महानगर के बोरो 1, 11 और 14 डेंगू से सबसे ज्यादा प्रभावित
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर में डेंगू के मामले लगातार बढ़ते चले जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार महानगर में 2,800 डेंगू के मामले सामने आए हैं। इसमें सबसे ज्यादा प्रभावित बोरो 1 का काशिपुर- श्यामबाजार इलाका, बोरो 11 का बाइपास इलाका और बोरो 14 का बेहला इलाका है। वहीं वार्ड 106 में डेंगू के सबसे ज्यादा ममाले सामने आए हैं। यहां हल्टू, कायस्थपाड़ा, पूर्वाचल इलाके में डेंगू के मामले दर्ज किए गए हैं। वार्ड में अब तक 178 डेंगू के मामले सामने आ चुके हैं। शुक्रवार को टॉक टू मेयर कार्यक्रम के दौरान मेयर फिरहाद हकीम ने कहा कि डेंगू के मामले को रोकने के लिए निगम द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है। डेंगू की रोकथाम के लिए स्वास्थ विभाग के अधिकारियों की दिपावली और काली पूजा की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। निगम सूत्रों के अनुसार दुर्गापूजा के बाद कोलकाता नगर निगम के फीवर सेंटरों में मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। ऐसे में फीवर सेंटर में लोगों की संख्या बढ़ाने का आदेश दिया गया है। इसके साथ ही ज्यादा से ज्यादा संख्या में डेंगू, मलेरिया के टेस्ट किए जाने को कहा गया है। निगम के अधिकारी ने कहा कि महानगर में हो रही लगातार बारीश और काली पूजा के दौरान चक्रवात के पूर्वानुमान को देखते हुए डेंगू के मामलों पर रोक लगाना काफी कठीन है। उन्होंने कहा कि मध्य नवंबर तक महानगर में डेंगू के मामले नियंत्रित होने की संभावना है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एनामुल हक से तिहाड़ जेल में आज सीआईडी अधिकारी करेंगे पूछताछ

मवेशी तस्करी मामले में पूछताछ करने के ‌लिए दिल्ली पहुंचे सीआईडी अधिकारी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मवेशी तस्करी मामले में मुख्य अभियुक्त एमानुल हक से पूछताछ के आगे पढ़ें »

बीमारियों को दूर रखता है आपके किचन में रखा लहसुन, जानिए चमत्कारी लाभ

नई दिल्ली : लहसुन में एंटी-ऑक्सीडेंट्स और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं। इससे शरीर में हो रहे दर्द को कम करने में मदद मिलती है। आगे पढ़ें »

ऊपर