टीचरों की बर्खास्तगी केे दौर में खुली नियुक्ति की राह

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : प्राइमरी टीचरों की बर्खास्तगी के इस दौर में टीचर के पद पर नियुक्ति के लिए पंद्रह आवेदकों की राह खुल गई। यह 2016 के एसएलएसटी के ओएमआर शीट के प्रकाशन के कारण हुआ है। जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय के आदेश पर दिसंबर में ओएमआर शीट प्रकाशित की गई थी। जस्टिस अनिरुद्ध राय ने पिटिशनरों के पक्ष में अपना फैसला सुनाया है।
एडवोकेट आशिष चौधरी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस ओएमआर शीट के प्रकाशन के बाद से ही पिटिशनरों की जानकारी में आया कि गलत सवाल पूछे जाने के कारण वे एक नंबर ‌अतिरिक्त पाने के हकदार हैं। कंकन मंडल और आलमगीर हुसैन सहित पंद्रह ने कक्षा नौ व दस के टीचर के पद के लिए आवेदन किया था। इसके लिए आयोजित परीक्षा में एक सवाल गलत पूछा गया था पर इनके जवाब सही थे। ओएमआर शीट के प्रकाशन के बाद यह स्थिति साफ हो गई। पिटिशनरों से एसएससी से इस बाबत अनुरोध किया पर उनकी बात नहीं सुनी गई। इसके बाद उन्होंने हाई कोर्ट में रिट दायर कर दी। जस्टिस अनिरुद्ध राय ने मामले की सुनवायी के बाद पिटिशनरों को एक-एक नंबर देने का आदेश दिया है। इस एक नंबर पाने के बाद वेटिंग लिस्ट में एक पादान उपर चले जाएंगे और इस तरह उनकी नियुक्ति की राह खुल जाएगी।

Visited 42 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Mahashivratri 2024 Puja Samagri: महाशिवरात्रि में शिवजी की पूजा सामग्री की पूरी लिस्ट, यहां देखें

कोलकाता : महाशिवरात्रि का पर्व भगवान शिव को समर्पित हिंदू धर्म का महत्वपूर्ण पर्व है। इस दिन भगवान शिव की पूजा-अर्चना की जाती है और आगे पढ़ें »

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!