4 नगर निगमों के चुनाव में सुरक्षा के तहत पुलिस पर ही भरोसा

हर बूथ पर सशस्त्र पुलिस बल
कोलकाताः राज्य के 4 नगर निगमों के लिए 22 जनवरी को वोटिंग होगी। राज्य चुनाव आयोग के सूत्रों की मानें तो चुनाव में कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी राज्य पुलिस को ही आयोग देना चाहता है। मुख्य सचिव एच.के.द्विवेदी, गृह सचिव बी.पी.गोपालिका, राज्य पुलिस महानिदेशक मनोज मालवीय, एडीजी कानून व्यवस्था और पुलिस आयुक्तों ने बुधवार को चुनाव आयोग के साथ बैठक कर चुनाव की सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की। बैठक के बाद आयोग ने बताया कि वे नगर निगम में चुनाव में सुरक्षा मुहैया कराने के लिए राज्य पुलिस पर निर्भर हैं। हर बूथ पर सशस्त्र पुलिस बल तैनात रहेगी। बूथ से सटे इलाके में भी सशस्त्र पुलिस रहेगी। बैठक का नेतृत्व राज्य चुनाव आयोग के चुनाव आयुक्त सौरव दास ने किया। बैठक वर्चुअल की गई।
बैठक के दौरान आयोग की ओर से राज्य सरकार को बताया गया कि वे राज्य पुलिस की मदद से 4 नगर निगमों का वोट दिलवाना चाहते हैं, इसके लिए जरूरी इंतजाम करने होंगे। अब सरकार को आयोग को 6 जनवरी तक सूचित करना है कि राज्य सरकार इसके लिए कितना पुलिस बल उपलब्ध करा सकती है। एक बार बलों का मुद्दा स्पष्ट हो जाने पर आयोग तय करेगा कि एक नगर निगम में कितने पुलिस बल होंगे। उल्लेखनीय है कि 22 जनवरी को चंदननगर, विधाननगर, आसनसोल और सिलीगुड़ी नगर निगम में मतदान होगा।
राज्य पुलिस पर विश्वास
राज्य चुनाव आयोग ने आगामी नगर निगम चुनावों में केंद्रीय बलों पर अभी फैसला नहीं किया है। आयोग के मुताबिक राज्य पुलिस के डीजी और एडीजी कानून-व्यवस्था रिपोर्ट देंगे तो ही इस बात पर निर्भर करेगा कि केंद्रीय बल की जरूरत है या नहीं। आयोग के सूत्रों के मुताबिक, हर मतदान केंद्र पर सशस्त्र सुरक्षा बल रहेंगे। नतीजतन, आयोग वर्तमान में राज्य पुलिस पर निर्भर है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

30 साल की मशहूर महिला पहलवान सारा ली का निधन

नई दिल्लीः पूर्व डब्ल्‍यूडब्ल्‍यूई (वर्ल्ड रेसलिंग इंटरटेनमेंट) स्टार सारा ली का निधन हो गया है। सारा ने 30 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। आगे पढ़ें »

कमरे में आशिक के साथ इश्क लड़ा रही थी पत्नी, अचानक पहुंच गया पति फिर जो हुआ…

गोपालगंज : आशिक के साथ कमरे में पत्नी इश्क लड़ा रही थी। इतने में परदेस से कमा कर उसका पति घर पहुंचा और सब कुछ आगे पढ़ें »

ऊपर