आगरपाड़ा में ‘मुखौटा’ तो कांचरापाड़ा में ‘सपनों का स्वर्ग’ थीम पर बन रहा है पूजा पंडाल

बैरकपुर : कोविड काल के 2 सालों के बाद इस बार बैरकपुर अंचल की पूजा कमेटियों में पूजा आयोजन को लेकर पूरा जोश दिख रहा है। सभी अपनी ओर से कुछ अलग और भव्य थीम को पूजा पंडाल में लोगों को दिखाने के लिए प्रस्तुत हैं। हर बार की तरह ही इस बार भी आगरपाड़ा यूथ रिक्रिएशन सेंटर ने पूजा पंडाल के लिए एक अनोखी ही थीम चुनी है। ‘मानव के मुखौटे’ की थीम पर इस बार पूजा पंडाल का निर्माण किया जा रहा है जिसको लेकर अंचल में अभी से ही चर्चा है।

पूजा कमेटी के प्रमुख विश्वनाथ दे ने बताया कि इस बार 27वीं पूजा का आयोजन किया जा रहा है। मानव में करुणा, दया, ईर्ष्या, प्रेम, ममता, भय सभी उसके मुखौटे हैं, समाज में ऐसे मुखौटे पहनकर चलने वाले भरे पड़े हैं जिसे ही हमने पंडाल में विभिन्न कलाकृतियों के ​​जरिये दर्शाया है। टीम के अनुरूप लाइटिंग की गयी है, कहीं धीमी तो कहीं तेज रोशनी से उन कलाकृतियों की खूबसूरती को उकेरा गया है। प्लाई, फाइबर, पेरिस, कपड़ा सहित कई ची​जों को इस्तेमाल किया गया है। वहीं हालीशहर बलाका शिशु महल पूजा कमेटी ने आध्यात्मिक व सकारात्मक ऊर्जा लोगों तक पहुंचाने के उद्देश्य से ‘सपनों का स्वर्ग’ को इस बार पूजा पंडाल का थीम बनाया है। पालिका के वाइस चेयरमैन व पूजा कमेटी के प्रमुख शुभंकर घोष ने बताया कि इस साल 32वीं पूजा का आयोजन किया जा रहा है। बानीमंदिर के भव्य मैदान में ही इस थीम पर भव्य पंडाल का निर्माण किया जा रहा है। स्वर्ग की सुंदरता को दर्शाने के लिए कलाकारों ने कहीं बादलों, तो कहीं हंसों के विचरण स्थल, फूलों के सफेद बाग को दिखाया है। यहां आने वाले दर्शक यह देख काफी आनंदित होंगे। स्वर्ग यानी सब कुछ उज्ज्वल दिखेगा अतः इसके निर्माण व सज्जा में फोम, फाइबर, कपड़ा, सफेद प्लाई का इस्तेमाल किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

इकबालपुर में किशोरी से दुष्कर्म

कोलकाता : इकबालपुर थानांतर्गत इकबालपुर लेन में किशोरी से दुष्कर्म किया गया। घटना के बाद से अभियुक्त शेख इकबाल फरार है। पुलिस के अनुसार कुछ आगे पढ़ें »

नारकेलडांगा में ऐप कैब की टक्कर से वृद्ध की मौत

कोलकाता : नारकेलडांगा थानांतर्गत मानिकतल्ला मेन रोड पर ऐप कैब की टक्कर से एक वृद्ध की मौत हो गयी। मृतक की पहचान नहीं हो पायी आगे पढ़ें »

ऊपर