टैलेंट हो तो ऐसा : 100 दिनों तक हर रोज 9 घंटे सोकर बंगाल की लड़की ने जीते 6 लाख

हुगली : टैलेंट हो तो ऐसा। क्या आपने कभी सुना है कि सोकर भी पैसे कमाये जा सकते है। जी हां यह बात बिल्कुल सच है।हुगली जिले की एक लड़की ने सोने में रिकॉर्ड बनाया है। 100 दिनों तक रोज 9 घंटे सोकर श्रीरामपुर की त्रिपर्णा चक्रवर्ती ने 6 लाख रुपये जीत लिये हैं। हाल ही में एक मैट्रेस कंपनी ने स्लीपिंग कॉन्टेस्ट का आयोजन किया था। यह देखने के लिए प्रतियोगिता रखी गई थी कि कौन ज्यादा देर तक सो सकता है? त्रिपर्णा ने वहां 100 दिनों में रोज नौ घंटे सोकर ‘सर्वश्रेष्ठ स्लीपर’ का पुरस्कार जीता है। इस स्लीपिंग कॉम्पिटिशन के बारे में त्रिपर्णा को सोशल मीडिया पर पता चला था। भारत में लगभग 550,000 लोगों ने इस स्लीप प्रतियोगिता में भाग लिया था। त्रिपर्णा ने बताती हैं कि उन्हें बचपन से ही सोना पसंद है। वह एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में काम करती हैं। कंपनी का मुख्य कार्यालय अमेरिका में है। इसलिए उन्हें श्रीरामपुर में अपने घर से काम करने के लिए रात में जगना पड़ता है और दिन में सोना पड़ता है।
कुल साढ़े पांच लाख प्रतिभागियों के बीच हुआ था मुकाबला
त्रिपर्णा बताती हैं कि बचपन से ही नींद को लेकर कई घटनाएं घटी हैं। वह बोर्ड परीक्षा देते समय परीक्षा केंद्र में सो गई थी। दरअसल, जब उन्हें नींद आती है, तो कोई सोने से नहीं रोक सकता है। वह बताती हैं कि इस स्लीपिंग कॉम्पिटिशन के बारे में इंटरनेट से पता चला था। इसमें देशभर से करीब साढ़े पांच लाख प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। इसमें दूसरे चरण में केवल 15 आवेदकों का चयन हुआ था, लेकिन अंतिम और फाइनल चरण में केवल चार प्रतिभागियों का चयन हुआ था, लेकिन त्रिपर्णा ने बाकियों को पीछे छोड़ दिया और उन्हें ‘सर्वश्रेष्ठ स्लीपर’ चुना गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आज भाजपा का प्रतिनिधि दल जायेगा मालबाजार

कोलकाता : आज यानी शुक्रवार को मालबाजार हादसे के बाद घटनास्थल पर भाजपा का प्रतिनिधि दल जायेगा। इस प्रतिनिधि दल में विधायक दीपक बर्मन के आगे पढ़ें »

सोई हुई किस्मत को भी चमका देता है ‘केसर का टोटका’, पति-पत्नी का भी संबंध रहता मजबूत

कोलकाता : इंसान के कर्म कई बार ऐसे होते हैं जिसके उसकी किस्मत भी साथ देना छोड़ देती है। इस कारण से मन मुताबिक फल आगे पढ़ें »

ऊपर