…राशन दुकानों में बिकेगी शराब, डीलरों ने लिखा पत्र

कोलकाता : राशन डीलरों के संघ ने केंद्र को पत्र लिखकर राशन की दुकानों में शराब बेचने की अनुमति मांगी है। यह पत्र खाद्य एवं आपूर्ति मंत्रालय के प्रधान सचिव सुधांशु पांडे को 20 सितंबर को भेजा गया था। यह पत्र ऑल इंडिया फेयर प्राइस शॉप डीलर्स फेडरेशन द्वारा भेजा गया था। उनकी मांगों पर तर्कसंगत विचार करने के लिए संगठन के महासचिव विश्वंभर बोस ने पत्र की एक प्रति केंद्रीय खाद्य मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय वित्त सचिव, केंद्रीय राजस्व सचिव, केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण और खाद्य मंत्रालय और खाद्य राज्य मंत्री, सभी राज्यों के आयुक्त और खाद्य सचिव को भेजी है। राशन डीलरों का दावा है कि देश की राशन की दुकानों को बचाने के लिए केंद्र सरकार को जरूरी कदम और फैसले लेने चाहिए। राज्य सरकारों को भी आगे आना चाहिए। इसलिए उन्होंने केंद्र सरकार से राशन की दुकानों से लाइसेंसी शराब बेचने के लिए आवेदन किया है।
ऑल इंडिया फेयर प्राइस डीलर्स फेडरेशन द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, देश में सरकार द्वारा स्वीकृत राशन दुकानों की संख्या पांच लाख 37 हजार 868 है। इन दुकानों से करीब ढाई करोड़ लोग सीधे जुड़े हुए हैं। और परोक्ष रूप से साढ़े पांच लाख से अधिक लोग आश्रित हैं। डीलरों का दावा है कि मौजूदा इंफ्रास्ट्रक्चर में जिस तरह से राशन व्यवस्था चल रही है, उसमें राशन डीलरों को मुनाफा नहीं दिख रहा है। उन्हें राशन की दुकानों को जीवित रखने के वैकल्पिक तरीकों के बारे में सोचना होगा। इसलिए उन्होंने केंद्र सरकार को प्रस्ताव के रूप में शराब की बिक्री की जानकारी दी है। उनके मुताबिक सिर्फ शराब की बिक्री ही नहीं, बल्कि केंद्र सरकार को राशन की दुकानों से पांच किलो एलपीजी सिलेंडर का आवंटन भी करना चाहिए। राशन डीलरों को उम्मीद है कि केंद्र और राज्य सरकारें वास्तविक स्थिति को देखते हुए समय पर निर्णय लेंगी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

हथियारों की तस्करी के आराेप में दो अभियुक्त गिरफ्तार

दक्षिण 24 परगना : बारुईपुर थानांतर्गत बेगमपुर दूसो कॉलोनी इलाके में सोमवार की रात हथियारों की तस्करी के आरोप में पुलिस ने दो अ‌भियुक्तों को आगे पढ़ें »

रानाघाट में पड़ोसी महिला ने युवक को मारा चाकू

नदिया : रानाघाट थाने की पुलिस ने तारापुर निवासी गृहवधू मामन विश्वास को पड़ोसी युवक सुबोध विश्वास को चाकू मारकर घायल कर देने के आरोप आगे पढ़ें »

ऊपर