बनते काम बिगड़ रहे हैं तो बुधवार के दिन जरूर ट्राई करें ये उपाय

कोलकाता : व्यक्ति जीवन में सफलता पाने के लिए जी-तोड़ मेहनत करते हैं लेकिन कई बार उन्हें मेहनत के बदले अच्छा परिणाम हासिल नहीं होता। यहां तक कि कोई काम होते-होते बिगड़ जाता है या उसमें विघ्न पड़ जाता है। ऐसा किसी ग्रह के अशुभ प्रभावों के कारण से भी हो सकता है। मान्यता है कि किसी भी शुभ काम को करने से पहले भगवान गणेश की पूजा-अर्चना अवश्य करनी चाहिए। इससे कार्य में सफलता हासिल होती है। वहीं यदि आपका भी कोई काम नहीं बन रहा है तो बुधवार के दिन गणेश जी पूजा करें और व्रत भी रखें। क्योंकि बुधवार का दिन गणेशी जी को समर्पित है। इस दिन उनकी विधि-विधान से पूजा करने से वह प्रसन्न होते हैं और भक्तों पर अपनी कृपा बरसाते हैं। हिंदू धर्म के अनुसार भगवावन गणेश प्रथम पूजनीय देव और विघ्नहर्ता हैं। ऐसे में यदि आपके किसी काम में विघ्न पड़ रहा है तो आपको बुधवार के दिन कुछ उपाय करने चाहिए। आइए जानते हैं भगवान गणेश को प्रसन्न करने के आसान उपाय…

दूर्वा घास करें अर्पित

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार भगवान गणेश को दूर्वा घास अतिप्रिय है और इसलिए बुधवार के पूजन में गणेश जी को दूर्वा घास जरूर अर्पित करें। इससे भगवान गणेश प्रसन्न होंगे और आपके सभी बिगड़े काम बनाएंगे।

लगाएं सिंदूर का तिलक

बुधवार को पूजा करते समय ध्यान रखें कि भगवान गणेश के माथे पर सिंदूर लगाकर तिलक करें। कहा जाता है कि प्रथम पूजनीय भगवान गणेश जी हैं और उन्हें प्रसन्न करने से आपके सभी विघ्न दूर होते हैं.

मोदक का भोग

सभी जानते हैं भगवान गणेश को मोदक अतिप्रिय हैं और इसलिए उनकी हर पूजा में मोदक का प्रसाद रखा जाता है। यदि आप जीवन में कुछ परेशानियों का सामना कर रहे हैं तो बुधवार को भगवान गणेश की पूजा के दौरान उन्हें मोदक या लड्डू का भोग जरूर लगाएं। इससे भगवान प्रसन्न होते हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

खेल अकादमी का शुभारंभ

कोलकाता:  फुटबॉल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व कोच पॉल नेरी के सहयोग से एक नई स्पोर्ट्स अकादमी शुरू की गई आगे पढ़ें »

‘हम सुरक्षित नहीं, अभिषेक और मुझे निशाना बना रही BJP’, CM ममता का हमला

बालुरघाट: लोकसभा चुनाव को लेकर बंगाल में सियासी पारा हाई है। आज बालुरघाट में सीएम ममता ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ममता आगे पढ़ें »

ऊपर