अगर दुर्गा पूजा में गुल हो जाये बत्ती तो…

बिजली आपूर्ति में कोई बाधा आए तो विभाग ने जारी किया इमरजेंसी नंबर
मंत्री ने कहा, दुर्गापूजा में बाधित नहीं होगी बि​जली परिसेवा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : दुर्गापूजा के दौरान बिजली आपूर्ति को लेकर अगर बाधा आए तो उपभोक्ताओं को अब परेशानी नहीं होगी। बिजली विभाग की ओर से इमरजेंसी नंबर जारी किया गया है। शुक्रवार को राज्य के विद्युत मंत्री अरूप विश्वास ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि एडीसीएल के लिए जारी नंबर 8900793503/04 तथा सीईएससी के लिए जारी नंबर 9831079666/83700 हैं। बिजली परिसेवा से संबंधित किसी भी समस्या के लिए इन नंबरों पर कॉल कर सकते हैं। पूजा के दौरान 24 घंटे कंट्रोल रूम खोला जाएगा। विभागीय कर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी गयी है।
वहीं राज्यभर में 3290 मोबाइल वैन की व्यवस्था रहेगी। मंत्री अरूप विश्वास ने बताया कि सीईएससी से भी बात की गयी है। दुुर्गापूजा के दौरान बिजली विभाग की तरफ से जो व्यवस्था करनी है वह करने को कहा गया है। पूजा कमेटियों को लेकर मंत्री ने कहा कि उन्हें 60 फीसदी छूट दी जा रही है। साथ ही क्लबों से कहा गया है कि वह क्षमता से अधिक बिजली का इस्तेमाल न करें, इससे दुर्घटना की संभावना हो सकती है।
मंत्री ने कहा कि जल्द ही बिजली विभाग की टीम पूजा पंडालों का दौरा करने जाएगी जहां देखा जाएगा कि पूजा पंडालों में बिजली संबंधित कोई लापरवाही तो नहीं की गयी है।
अरूप विश्वास ने कहा कि दुआरे सरकार में बिजली विभाग का भी कैंप लगेगा जहां लोगों को इससे संबंधित जनकारियां दी जाएंगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

महानगर में 55% तक पुरुष हैं इनफर्टिलिटी के शिकार : डॉ. दस्तीदार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर समेत देश भर में मेल इनफर्टिलिटी के मामले दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं। कोलकाता में लगभग 55% तक पुरुष इनफर्टिलिटी के आगे पढ़ें »

अब डेढ़ मिनट के अंतराल पर छूटेगी कोलकाता मेट्रो

मेट्रो स्टेशनों पर मिलेगी वाईफाई की सुविधा नार्थ-साउथ मेट्रो में बदले जा रहे हैं सिग्नलिंग सिस्टम इसके लिए पहले ही बुलाए जा चुके हैं टेंडर सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगे पढ़ें »

ऊपर