हॉकर नहीं हटाये गये तो न्यू मार्केट के दुकानदार करेंगे जाेरदार आंदोलन

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : हॉकरों द्वारा न्यू मार्केट समेत विभिन्न मार्केट के फुटपाथ पर अतिक्रमण किए जाने का मुद्दा एक बार फिर जोर पकड़ रहा है। हाल ही में कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल को इस मुद्दे पर पत्र लिख कर सख्त कार्रवाई की मांग की थी। हालांकि दो सप्ताह से भी अधिक समय बीत जाने के बाद भी पुलिस आयुक्त द्वारा कोई कदम नहीं उठाया गया। इस मुद्दे को लेकर मेयर फिरहाद हकीम ने कहा कि कोलकाता पुलिस की उदासीनता के कारण आम राहगीरों और दुकानदारों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इसमें कुछ जूनियर पुलिस और श्रमिक संगठनों की मिलीभगत की शिकायतें मिली हैं। गत शुक्रवार को मेयर ने सीपी को एक और पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने गरियाहाट बाजार में हॉकरों द्वारा दुकानों में लगाए गए प्लास्टिक के तिरपाल को हटवाने की मांग की। हाथीबागान बाजार और हॉग मार्केट में हाॅकर सड़क किनारे ब्लॉक टॉप एरिया पर दुकान लगाए बैठे हैं। इस वजह से कार पार्किंग की समस्या होती है। मेयर ने कहा कि अगर पुलिस रूल बुक का पालन करे तो इस तरह की समस्या उत्पन्न नहीं होगी। इस पत्र के बाद अब कोलकाता पुलिस और केएमसी द्वारा मिलकर सर्वे किया जा रहा है। 22 तारीख तक सर्वे चलेगा जो पूरा होने के बाद हॉकरों को हटाने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गयी तो फिर न्यू मार्केट के दुकानदार जोरदार आंदोलन करेंगे।
 

शेयर करें

मुख्य समाचार

13.63 करोड़ की ठगी का आरोप, उद्योगपति गिरफ्तार  

- झारखंड के चास थाना की पुलिस ने अभियुक्त को बांकुड़ा से किया गिरफ्तार - पुरुलिया जिला में अभियुक्त का है इस्पात कारखाना - फोटो बांकुड़ा : झारखंड आगे पढ़ें »

बारानगर में नाले से व्यक्ति का शव बरामद

बारानगर : बारानगर थाना अंतर्गत लेबू बागान स्थित एक नाले से रविवार की सुबह व्यक्ति का शव बरामद किया गया। सुबह मॉर्निंग वॉक करने निकले आगे पढ़ें »

ऊपर