एसएससी मामले में कुंतल अगर दरिया था तो पार्थ थे समंदर

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में ईडी की टीम को कुंतल और पार्थ के बीच रुपयों के लेनदेन का पता चला है। सूत्रों की माने तो गिरफ्तार पार्थ चटर्जी तक कुंतल ने डायरेक्टर रुपये पहुंचाये हैं। ईडी की पूछताछ में तृणमूल के युवा नेता कुंतल विस्फोटक दावा किया कि उन्होंने पूर्व शिक्षा मंत्री के सचिव के माध्यम से पार्थ चटर्जी को 15 करोड़ रुपये भेजे थे। सूत्रों की माने तो कुंतल घोष शुरू में ईडी अधिकारियों की जांच में असहयोग कर रहे थे लेकिन लंबी पूछताछ के बाद वह टूट गये। जांचकर्ताओं के सवालों के जवाब में उन्होंने राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी का नाम बताया, जो शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार में जेल गए हैं। कुंतल घोष ने पहले भी मीडिया के समक्ष यह दावा किया कि यह भ्रष्टाचार का मामला “आसमान जितनी बड़ी साजिश” है। भ्रष्टाचार का जाल दूर-दूर तक फैला हुआ है। इधर तापस मंडल ने भी ईडी को बताया था कि 325 से अधिक परीक्षार्थियों से 19 करोड़ रुपये की वसूली की गयी थी। इसके अलावा 10 करोड़ से अधिक की वसूली और अधिक छात्रों को गैरकानूनी तरीके से नियुक्त करने के नाम पर की थी।
कुंतल ने लिया गोपाल दलपती का नाम
कुंतल घोष ने शुक्रवार को एक और महत्वपूर्ण दावा किया है। शुक्रवार को कुंतल को बिधाननगर अस्पताल में चिकित्सकीय जांच के लिए लाया गया था। इस दौरान कुंतल ने मीडिया कर्मियों को देखकर कहा कि गोपाल और तापस ने मुझसे जबरदस्ती करोड़ों रुपये लिए हैं। वह तापस का बेहद खास है और उसी ने सबसे रुपये की वसूली की है। उसने कहा है कि गोपाल दलपती राज्य के बहुचर्चित शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार का मास्टरमाइंड है। ईडी के समक्ष उसने दावा किया है कि तापस मंडल और गोपाल दलपती ने मिलकर उससे करोड़ों रुपये की वसूली की है। हालांकि शांतनु के बारे में कुंतल ने कहा कि उन्हें उसके बारे में कुछ भी नहीं पता। उल्लेखनीय है कि एक सप्ताह पहले कुंतल के न्यूटाउन के दो फ्लैट में छापेमारी के बाद ईडी ने कुंतल को गिरफ्तार किया था। इसके साथ ही शांतनु के आवास पर भी छापामारी हुई थी जहां से कई अहम दस्तावेज बरामद हुए थे।

Visited 99 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Taapsee Pannu Wedding: शादी को लेकर तापसी पन्नू ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं ये…

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू की शादी की चर्चा तेजी से फैल रही है। कई रिपोर्ट में यह कहा जा रहा है कि वो आगे पढ़ें »

TATA: EV कारोबार के लिए IPO लाने की तैयारी में टाटा ग्रुप, जानिए कितनी राशि जुटाने का है प्लान ?

नई दिल्ली: देश की दिग्गज कंपनियों की लिस्ट में शामिल TATA ग्रुप इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ाने के लिए अधिक निवेश करने की योजना बना आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!