कानून – व्यवस्था बिगड़ी तो चुप नहीं रहूंगा – राज्यपाल

केंद्रीय मंत्री पर हमले को लेकर राज्यपाल का कड़ा रूख
प्रशासनिक अधिकारियों काे भी नसीहत
कहा – बिना किसी भय या पक्षपात के कर्तव्य निभाएं
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक के काफिले पर हुए हमले की घटना को लेकर राज्यपाल डॉ. सी.वी. आनंदा बोस की कड़ी प्रतिक्रिय आयी है। उन्होंने इस मामले में खुद केंद्रीय मंत्री से बात भी की है। रविवार को राजभवन से जारी प्रेस विज्ञाप्ति में कहा गया है कि राज्यपाल राज्य में कहीं भी बिगड़ती कानून व्यवस्था के मूक गवाह नहीं बनेंगे। उन्होंने कहा है कि प्रशासनिक अधिकारी बिना किसी भय या पक्षपात के अपना कर्त्तव्य निभाएं। राज्यपाल ने कहा है कि यह काफी चौंकाने वाली बात है कि ऐसी घटनाएं ऐसी भूमि पर हुई जो अपनी परिष्कृत संस्कृति और सभ्य आचरण के जीवंत इतिहास के लिए जानी जाती है। कानून हाथ में लेने की कोशिश करने वाले असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा। हिंसा को जड़ से उखाड़ फेंका जायेगा। राज्यपाल ने कहा कि संविधान को कायम रखना चाहिए। बंगाल यह उम्मीद करता है प्रत्येक अधिकारी बिना किसी भय या पक्षपात के अपना कर्तव्य निभाएं, चाहे वह पुलिस में हो या फिर शासन के किसी भी विंग में। कानून – व्यवस्था के रखरखाव में किसी भी तरह की ढिलाई से अराजकता पैदा होगी, जो कभी बर्दाश्त नहीं की जायेगी। सरकार अपराधियों से निपटते समय तत्काल और प्रत्यक्ष कार्रवाई करेगी और कानून के शासन को बनाए रखेगी। राज्यपाल ने तुरंत कार्रवाई की रिपोर्ट भी मांगी है।

Visited 102 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

‘उलझ’ का टीज़र हुआ रिलीज, IFS अधिकारी की भूमिका में नजर आई जान्हवी

मुंबई: बॉलीवुड स्टार जान्हवी कपूर की नई फ‌िल्म उलझ का टीजर रिलीज हो चुका है। इस टीजर में देखा जा सकती है क‌ि जान्हवी एक आगे पढ़ें »

25000 रुपये, साल में 10 सिलेंडर फ्री…TMC ने जारी किया घोषणापत्र

कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी TMC  ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आज बुधवार (17 अप्रैल, 2024) को घोषणा-पत्र जारी कर दिया है। मैनिफेस्टो आगे पढ़ें »

ऊपर