हावड़ा को पूर्व का मैनचेस्टर कहा जाता था मगर वाम ने कर दिया नष्ट : ममता

हावड़ा : हावड़ा में विभिन्न परियोजनाओं के उद्घाटन के दौरान राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हावड़ा जिला शरतचंद्र चटर्जी का जिला है। हावड़ा को पूर्व का मैनचेस्टर कहा जाता था। यह कला की पवित्र भूमि है। वाम युग में सब कुछ नष्ट हो गया है। हावड़ा के लोगों को राज्य सरकार की ओर से कई परियोजनाओं का लाभ दिया गया है। यहां तक कि राज्य की सेक्रेटेरियल बिल्डिंग भी हावड़ा में तैयार की गयी है। पहला हिन्दी विश्वविद्यालय, कई पॉलिटे​क्निक कॉलेज का निर्माण एवं मेडिकल कॉलेज बनाये गये हैं। उन्होंने कहा कि गुरुवार को 523 करोड़ की लागत से हावड़ा में 59 परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है। इससे हावड़ा के साढ़े 6 लाख लोग लाभान्वित होंगे। इसमें से इस दिन 1.66 लाख ​लोगों को परिसेवा मिल गयी है।
एक नजर में परियोजना
* 66 एकड़ की जमीन पर फुटपॉथ तैयार हो रहे हैं
* 119 प्लॉट को आवंटित किया गया है, लोकल लोगों रोजगार के लिये
* कई को एलॉटमेंट लेटर दिये गये
* बानतल्ला में 400 टेनरी हैं जिनमें से 1 साल में 200 तैयार हो गये हैं
* 92 लोगों को जमीन का पट्टा पर दिया गया है
* चमड़ा उद्योग में 50 इकाइयां हैं, 50 और निर्माणाधीन हैं। इसमें 30 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया गया है और 10 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा
* अकेले बानतल्ला में ही 3 लाख लोगों को रोजगार मिला है। राज्य सरकार ने यहां 600 करोड़ खर्च किए

Visited 120 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

आईएसपीएल को लेकर उत्साहित हैं बॉलीवुड सितारे, सैफ-अभिषेक ने …

मुंबई : इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग (आईएसपीएल) जल्द ही लोगों का मनोरंजन करने के लिए शुरू होने जा रहा है। दर्शकों को इस टेनिस बॉल आगे पढ़ें »

लोकसभा चुनाव से पहले लागू होगा CAA ?

नई दिल्ली: देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) जल्द लागू हो सकता है। सूत्रों के अनुसार, लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता जारी होने आगे पढ़ें »

ऊपर