हावड़ा टिटलागढ़ इस्पात एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, दौड़ती ट्रेन से दो बोगी अलग हो गई

कोलकाता : हावड़ा टिटलागढ़ इस्पात एक्सप्रेस के दूसरे और तीसरे डिब्बों को जोड़ने वाली कपलिंग ने रविवार सुबह करीब 9:50 पर हावड़ा के बक्सरा गेट के पास छूट गई। ओडिशा जाने वाली इस्पात एक्सप्रेस के दो डिब्बे संतरागाछी स्टेशन पर अलग हो गए। इस मामले को लेकर परेशानी तब सामने आई जब दो बोगी को जोड़ने वाली कपलिंग खोली गई। जब यह घटना घटी तक ट्रेन की गति काफी धीमी थी जिस कारण बड़ा हादसा होने से टल गया। सभी यात्री सुरक्षित हैं। ट्रेन टाटानगर स्टेशन पर रूकती है जिसमें जमशेदपुर के भी लोग सवार थे। रविवार को अप इस्पात एक्सप्रेस करीब दो घंटे की देरी से रवाना हुई। ट्रेन हावड़ा से सुबह 8:43 बजे निकलती है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ट्रेन के दूसरे और तीसरे डिब्बे को जोड़ने वाला कपलिंग सुबह करीब नौ बजकर पांच मिनट पर हावड़ा के बक्सरा गेट के पास टूट गया।

ट्रेन के दो बोगी अलग-अलग होते हैं। अचानक तेज आवाज हुई। अप इस्पात एक्सप्रेस के यात्रियों ने बताया कि तेज झटका लगा। उन्होंने कहा कि हादसे के वक्त ट्रेन की रफ्तार कम थी। सुब्रत मित्रा नामक यात्री ने कहा कि ट्रेन जा रही थी। ट्रेन धीमी थी, जैसे ही ट्रेन गति जैसे पकड़ती है, वैसे डिब्बे पहले निकल गए। फिर सब डर गए। बोगी के ठीक बीच में दो महिला थीं। उनके हिलने के कुछ सेकंड के भीतर ही दोनों बोगी अलग हो गए। गनीमत रही कि उन्हें कुछ नहीं हुआ। अन्य यात्रियों को भी कोई नुकसान नहीं हुआ। इसके साथ ही यात्री ने रेलवे के खिलाफ लापरवाही की शिकायत की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शांतिपुर में युवक का फंदे से झूलता शव बरामद

नदिया : शांतिपुर थाना अंतर्गत फुलिया कालीपुर निवासी कौशिक पाल (22) का उसके घर में दो तल्ले पर फंदे से झूलता शव बरामद किया गया। आगे पढ़ें »

कृष्णनगर में ट्रक ने 3 को कुचला, 2 मरे

नदिया : नकासीपाड़ा थाना अंतर्गत दोहखोला रेलवे ब्रिज के निकट शुक्रवार की देर रात शादी में कैटरिंग का काम करके लौट रहे 3 लोगों को आगे पढ़ें »

ऊपर