हाल में रजिस्टर्ड बीएस 4 बसें कैसे होंगी रद्द, की गयी बैठक

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता :
एनजीटी द्वारा अगले 6 महीने के अंदर केवल बीएस-6 बसों को चलाये जाने के निर्देश के बाद सोमवार को सिटी सबअर्बन बस सर्विसेज ने इस मुद्दे पर सभा की। टीटो साहा के नेतृत्व में हुई सभा में 48 बस रूटों के प्रतिनिधि आये थे। इस बारे में टीटो साहा ने कहा कि जिन बीएस-4 बसों का रजिस्ट्रेशन हाल में हुआ है और जिनकी उम्र 15 वर्ष नहीं हुई है, उन बसों का क्या होगा। इस मुद्दे को लेकर इसी सप्ताह हम राज्य के परिवहन मंत्री से भी मुलाकात करेंगे। इसी तरह हाई कोर्ट ने निर्देश दिया है कि बसों में फेयर चार्ट लगाना होगा। हालांकि वर्ष 2018 में जब हमने फेयर चार्ट लगाया था तो उस समय की तुलना में अब इंश्योरेंस समेत सभी चीजों के दाम दोगुने हो गये हैं। वर्ष 2020 से ही बस किराया बढ़ाये जाने की मांग की जा रही है, इस मुद्दे पर विशेषज्ञों की कमेटी भी बनायी गयी थी, लेकिन अब तक बस किराये को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया। इसके अलावा सभा में पुलिस मामलों को लेकर भी चर्चा की गयी। कहा गया कि 500 रुपये की फाइन को घटाकर 100 और 5000 रुपये की फाइन को पहले की तरह 800 रुपये करना होगा। इसके अलावा साइटेशन व पोल्यूशन केस हटाने की अपील भी की गयी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

महापंचमी से लेकर विजय दशमी तक मेट्रो में 39.2 लाख यात्री हुए सवार

कोलकाता : दुर्गापूजा पर इस बार यानी कोविड के दो सालों के बाद 39,20,789 यात्रियों ने सफर किया। यह फुटफाल महापंचमी से लेकर विजयदशमी तक आगे पढ़ें »

दुर्गापुर में झूला से गिरकर किशोरी हुई घायल

दुर्गापुर: दुर्गापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत भिरंगी मोड़ स्थित नबारुण द्वारा आयोजित दुर्गापूजा मेला में झूला से गिरकर एक किशोरी बुरी तरह जख्मी हो गई।वहीं जख्मी आगे पढ़ें »

ऊपर