उत्तर बंगाल में भारी बारिश की चेतावनी! पर्यटकों को सावधानी से यात्रा करने की सलाह

कोलकाता: उत्तर बंगाल में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। ऐसे में उत्तर बंगाल के पहाड़ी इलाकों में आपदाएं धीरे-धीरे बढ़ती जा रही हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक दार्जिलिंग, कलिम्पोंग और सिक्किम में भूस्खलन का खतरा है। रास्ते में कम दृश्यता होने के कारण पर्यटकों को सलाह दी जा रहीं है कि वे सावधानी से यात्रा करें।

पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश के कारण नदी का जलस्तर बढ़ रहा है। निम्न दाब की धुरी उत्तर प्रदेश से अरुणाचल तक फैली हुई है। इसके चलते सिक्किम और उत्तर बंगाल के जिलों में अभी भी भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी है।

मौसम विभाग की ओर से अगले दो दिनों तक भारी बारिश की आशंका से कालिम्पोंग प्रशासन सतर्क है। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 10 पर यातायात को सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है।

तीस्ता में जलस्तर बढ़ने की आशंका से बीती रात से माइक अभियान शुरू हो गया है।

पूर्वानुमान के अनुसार, अगले 24 घंटों में उत्तर बंगाल के 4 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। इससे पहाड़ गिर सकता है।

Visited 115 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

हावड़ा में रामनवमी शोभायात्रा के लिए कलकत्ता हाईकोर्ट ने दी अनुमति

कोलकाता : हावड़ा के रामनवमी शोभायात्रा को हाई कोर्ट से अनुमति मिल गई। जस्टिस जय सेनगुप्त ने सोमवार को सुनवायी के बाद आदेश दिया। इसके आगे पढ़ें »

पटना में दर्दनाक सड़क हादसा, ऑटो-JCB की टक्कर में 7 लोगों की मौत

पटना: आज सुबह पटना में एक दर्दनाक हादसा हो गया। मंगलवार (16 अप्रैल) सुबह सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई। एक व्यक्ति आगे पढ़ें »

ऊपर