पालिका चुनावों पर शुक्रवार को मुकम्मल सुनवायी की उम्मीद

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : नगरपालिकाओं के चुनाव को लेकर हाई कोट में दायर दो पीआईएल पर शुक्रवार को मुकम्मल सुनवायी होने की उम्मीद है। चीफ जस्टिस प्रकाश श्रीवास्तव और जस्टिस राजर्षि भारद्वाज के ‌डिविजन बेंच में इनकी अगली सुनवायी शुक्रवार को होगी। मंगलवार को हुई सुनवायी में चुनाव आयोग की तरफ से दाखिल एफिडेविट को लेकर कई सवाल उठाए गए हैं।
यहां गौरतलब है कि इस मामले में एफिडेविट और जवाबी एफिडेविट की प्रक्रिया शुक्रवार को पूरी हो जाएगी। पिटिशनर भाजपा नेता प्रताप बनर्जी की एडवोकेट पिंकी आनन्द ने कहा कि वे इसका जवाब देंगी। राज्य सरकार के एडवोकेट जनरल एस एन मुखर्जी और राज्य चुनाव आयोग के एडवोकेट जयंत मित्रा ने कहा कि वे इसका जवाब देंगे। इसके मद्देनजर चीफ जस्टिस ने अगली सुनवायी के लिए शुक्रवार का दिन तय कर दिया। एडवोकेट आनन्द ने चुनाव आयोग के कई चरणों में चुनाव कराये जाने की दलील के जवाब में कहा कि 2015 में कोलकाता नगरनिगम के साथ ही 91 नगरापालिकाओं के चुनाव कराए गए थे। यह सवाल भी उठा कि चुनाव आयोग ईवीएम के एम1 और एम2 माडल का चुनाव में इस्तेमाल करना चाहता है। दूसरी तरफ वीवी पैड वाले ईवीएम का इस्तेमाल किए जाने की संवैधानित बाध्यता है। बहरहाल इन सारे मुद्दों पर शुक्रवार को बहस होेने की उम्मीद है। माकपा नेता मौसमी राय की तरफ से हावड़ा नगरनिगम सहित अन्य नगरपालिकाओं में मतदान कराने की मांग करते हुए पीआईएल दायर की गई है। पीआईएल में चुनाव के दौरान केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती का मुद्दा भी शामिल है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Radha Ashtami 2023: राधा अष्टमी पर अगर पहली बार रखने जा …

कोलकाता : हिंदू धर्म में भाद्रपद मास के शुक्लपक्ष की अष्टमी की तिथि को बहुत ज्यादा धार्मिक महत्व माना गया है क्योंकि इस दिन भगवान आगे पढ़ें »

बारिश में सर्दी-जुकाम और बुखार से हैं परेशान ? तो ऐसे बचें

नई दिल्ली : बरसात के मौसम में यदि हम भीग जाते हैं तो हमें कई प्रकार की वायरल का सामना करना पड़ता है। इस मौसम आगे पढ़ें »

ऊपर