10 से 15 लाख रुपये लेकर प्राइमरी शिक्षक की नौकरी दिलाता था! कौन है यह बागदा का चंदन?

चंदन के अलावा और भी कई एजेंट करते थे काम
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : एक पूर्व सीबीआई अधिकारी ने उसका परिचय सत्य रंजन के रूप में दिया था। धीरे-धीरे उसका असली नाम सामने आया। आखिरकार एसएससी घोटाले में सीबीआई ने चंदन मंडल उर्फ रंजन को गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त के खिलाफ युवाओं से लाखों रुपये लेकर उन्हें नौकरी दिलाने का आरोप लगा था। वह न पार्टी का कोई नेता था और न ही समर्थक, तब आखिर कौन था यह चंदन मंडल। किसके प्रभाव की मदद से उसने इतने लोगों को नौकरी दिलायी थी? इसे लेकर तमाम सवाल खड़े हो रहे हैं। इलाके में खोजबीन करने पर पता चला कि चंदन को बागदा के अलावा उत्तर 24 परगना के भी कई लोग जानते हैं। शुक्रवार को निजाम पैलेस में सीबीआई द्वारा पूछताछ के लिए तलब किए जाने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया।
क्या करता था चंदन?
चंदन अपने गांव के प्राथमिक स्कूल में पैराटीचर की नौकरी करता था। उत्तर 24 परगना के बागदा गांव में उसका दो मंजिला मकान है। स्थानीय लोगों के अनुसार चंदन सक्रिय राजनीति नहीं करता था। उसके दो मंजिला मकान के बाहर एक समय लोगों की लम्बी कतार लगी रहती थी। आरोप लगने के बाद चंदन कई दिनों तक फरार था। उसके घर के गेट पर ताला लगा हुआ था। चंदन तृणमूल कर्मी नहीं था लेकिन इसके बावजूद उसे तृणमूल के नेता पहचानते थे। कुछ लोगों के अनुसार कई तृणमूल नेता चंदन के घर आते-जाते थे। हालांकि कोलकाता का कोई भी नेता उसके घर नहीं जाता था। स्थानीय तृणमूल नेताओं के अनुसार चंदन एक समय माकपा समर्थक था।
खाली उत्तर पुस्त‌िका जमा करने पर मिलती थी नौकरी, 10 से 15 लाख तक लगती थी बोली
सिर्फ उपेन विश्वास नहीं बल्क‌ि स्थानीय लोग भी कहते थे कि रुपये लेकर चंदन सभी को नौकरी दिलाता था। और नौकरी नहीं दिला पाने पर वह लोगों के रुपये लौटा देता था। चंदन ने जिन लोगों को नौकरी दिलायी थी उनमें से कई लोगों की नौकरी अदालत के आदेश के बाद चली गयी है। उसने लोगों को प्राथमिक, उच्च प्राथमिक और हाई स्कूल में नौकरी दिलायी थी। स्थानीय लोगों के अनुसार 10 लाख से लेकर 20 लाख रुपये तक नौकरी के लिए बोली लगती थी। आरोप है कि रंजन साफ तौर पर रुपये देने वाले लोगों को कहता था कि उन्हें परीक्षा में उत्तर पुस्त‌िका खाली छोड़कर आना होगा। उस पर सिर्फ नाम और रोल नंबर लिखकर आना होगा। अब चंदन के जरिए अभियुक्तों तक सीबीआई पहुंचने की कोशिश कर रही है।

Visited 172 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

हावड़ा में इस दिन नहीं आयेगा पानी

हावड़ा : हावड़ा नगर निगम व कोलकाता मेट्रोपॉलिटन डेवेलपमेंट ऑथोरिटी द्वारा हावड़ा शहर के विभिन्न स्थानों पर पानी का पाइप लाइन बिछाने का कार्य किया आगे पढ़ें »

लोकसभा चुनाव पर आज EC करने जा रहा प्रेस कॉन्फ्रेंस, क्या तारीखों का होगा ऐलान ?

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की तारीखों को लेकर मंगलवार 5 मार्च को अहम ऐलान हो सकता है। आज चुनाव आयोग की ओर से एक अहम आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!