आ रहा है गुलाब, रोकने के लिए राज्य सरकार ने कसी कमर

एनडीआरएफ से लेकर दमदल, आपदा प्रबंधन की टीम अलर्ट
नवान्न, लाल बाजार में खुला कंट्रोल रूम
सन्मार्ग संवाददाता
काेलकाता : बंगाल में आने वाले चक्रवात गुलाब को रोकने के लिए राज्य सरकार की तरफ से समस्त तैयारियां पुख्ता कर ली गयी है। आपदा प्रबंधन से लेकर दमकल तक के जवानों को अलर्ट कर दिया गया है। एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गयी है। गुलाब के कारण प्रभावित इलाकों में लोगों को परेशानी का सामना कर करना पड़े उसके लिए राहत शिविर और राहत सामग्री तक के इंतजाम कर लिए गए है। गुलाब को लेकर तैयारियां कैसी होनी चाहिए, इसे लेकर मुख्य सचिव एच के द्विवेदी ने जिलास्तर पर विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की तथा उन्हें निपटने के लिए संबंधित दिशा-निर्देश दिए।
हर विभाग से टीम तैयार
गुलाब से निपटने के लिए कोलकाता नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, दमकल, सीईएससी की टीम तैयार कर दी गयी है। कोलकाता में लालबाजार में स्पेशल कंट्रेल रुम खोला गया है जिसकी जिम्मेदारी नॉडल ऑफिसर के तौर पर आईपीएस तन्मय रॉय चौधरी को दी गयी है। आपदा प्रबंधन की ओर से 22 टीम तैनात की गयी है जिसमें प्रति दल तीन लोग रहेंगे। यह टीम भवानीपुर, कालीघाट, अलीपुर, वाटगंज, इकबालपुर में मुश्तैद रहेंगी।
मछुआरों को समुद्र में न जाने का निर्देश
राज्य सरकार की तरफ से मछुआरों को सतर्क करते हुए समुद्र में न जाने का निर्देश दिया गया है। भारी बारिश के कारण नदी का जलस्तर बढ़ने की आशंका है। बुधवार तक मछुआरों को तटीय इलाकों में न जाने का ​निर्देश मिला है।
रद्द की गई छुट्टी
राज्य सरकार की तरफ से संबंधित विभाग के कर्मचारियों की छुट्टी रद्द कर दी गयी है। जानकारी के अनुसार बुधवार तक छुट्टियां रद्द रहेंगी। इस दौरान इनकी तैनाती कंट्रोल रूम में होगी जहां से 24 घंटे ​गुलाब की स्थिति पर नजर होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वोटिंग के दिन रोड शो की अनुमति नहीं : ममता

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने गुजरात में चल रही दूसरे फेज की वोटिंग को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए आगे पढ़ें »

जलपाईगुड़ी में बिहार के नंबर की गाड़ी से मिले 93.83 लाख रुपये, 5 गिरफ्तार

जलपाईगुड़ी : जलपाईगुड़ी जिले में एक वाहन में कथित रूप से 93.83 लाख रुपये नकद मिलने के बाद उसमें सवार पांच लोगों को गिरफ्तार कर आगे पढ़ें »

ऊपर