माध्यमिक परीक्षा के लिए जारी की गयी गाइडलाइन

सीलिंग फैन ना गिरे, करना होगा सुनिश्चित
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : अगले वर्ष 2023 में माध्यमिक की परीक्षा 23 फरवरी से चालू हो रही है। इसे लेकर वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एडुकेशन की ओर से गाइडलाइन जारी की गयी है। इसमें कहा गया है कि प्रत्येक स्कूल में हेडमास्टर या टीचर-इन-चार्ज काे स्टूडेंट सेफ्टी एण्ड सिक्योरिटी मॉनिटरिंग कमेटी (एसएसएमसी) का गठन करना होगा। इस कमेटी में हेडमास्टर/टीचर-इन-चार्ज/चेयरमैन के अलावा एक शिक्षक या शि​क्षिका, स्कूल मैनेेजिंग कमेटी के प्रेसिडेंट, अभिभावकों के दो प्रतिनिधि, स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग/पुलिस विभाग से आमंत्रित सदस्य रहेंगे। इसके अलावा कहा गया है कि मच्छर जनित बीमारियों जैसे कि डेंगू व मलेरिया की रोकथाम के लिये जरूरी कदम उठाने होंगे। इसके लिए स्कूल कैंपस को साफ रखने के साथ ही देखना होगा कि जलजमाव ना हो। स्कूलों के पेयजल की टेस्टिंग पीएचई विभाग के टेस्टिंग लैब में करानी होगी और उस अनुसार आगे कदम उठाना होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हाते खोड़ी कार्यक्रम के बाद ही दिल्ली पहुंचे राज्यपाल

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से हुए शामिल, पीएम मोदी को सराहा सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता/नई दिल्ली : राज्यपाल डॉ. सी.वी. आनंदा बोस गुरुवार को हाते आगे पढ़ें »

हावड़ा-पुरी के बीच दौड़ेगी 8 कोच की नई मिनी वंदे भारत ट्रेन

हावड़ा : भारतीय रेलवे 2 रूटों पर मिनी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने चल रही है। हावड़ा-न्यूजलपाईगुड़ी के बाद अब रेलवे मंत्रालय अगले महीने से आगे पढ़ें »

ऊपर