माध्यमिक परीक्षा के लिए जारी की गयी गाइडलाइन

सीलिंग फैन ना गिरे, करना होगा सुनिश्चित
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : अगले वर्ष 2023 में माध्यमिक की परीक्षा 23 फरवरी से चालू हो रही है। इसे लेकर वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एडुकेशन की ओर से गाइडलाइन जारी की गयी है। इसमें कहा गया है कि प्रत्येक स्कूल में हेडमास्टर या टीचर-इन-चार्ज काे स्टूडेंट सेफ्टी एण्ड सिक्योरिटी मॉनिटरिंग कमेटी (एसएसएमसी) का गठन करना होगा। इस कमेटी में हेडमास्टर/टीचर-इन-चार्ज/चेयरमैन के अलावा एक शिक्षक या शि​क्षिका, स्कूल मैनेेजिंग कमेटी के प्रेसिडेंट, अभिभावकों के दो प्रतिनिधि, स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग/पुलिस विभाग से आमंत्रित सदस्य रहेंगे। इसके अलावा कहा गया है कि मच्छर जनित बीमारियों जैसे कि डेंगू व मलेरिया की रोकथाम के लिये जरूरी कदम उठाने होंगे। इसके लिए स्कूल कैंपस को साफ रखने के साथ ही देखना होगा कि जलजमाव ना हो। स्कूलों के पेयजल की टेस्टिंग पीएचई विभाग के टेस्टिंग लैब में करानी होगी और उस अनुसार आगे कदम उठाना होगा।

Visited 83 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata: फूलबागान के पास जूट मिल के गोदाम में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की टीम मौजूद

कोलकाता: शहर के फूलबागान स्थित कादापाड़ा के जूट मिल गोदाम में आग लग गई। घटना आज मंगलवार(27 फरवरी) की सुबह की बताई जा रही है। आगे पढ़ें »

कहीं आप भी तो एक साथ कई तकिया लेकर नहीं सोते हैं? हो सकती हैं…

कोलकाता : सोते समय सॉफ्ट तकिया लगाना सही हो सकता है लेकिन अगर आप एक से ज्यादा तकिया, हार्ड तकिया या फिर ऊंचा तकिया लगाकर आगे पढ़ें »

ऊपर