जल्दबाजी में लाया गया जीएसटी : डॉ. शशि पांजा

कहा, उद्योग के मामले में बाकी राज्यों से बेहतर है बंगाल
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : केंद्र सरकार द्वारा लागू किये गये जीएसटी को लेकर राज्य की उद्योग मंत्री डॉ. शशि पांजा ने कहा कि इसे लाने में जल्दबाजी की गयी। अगर सोच-समझकर जीएसटी लागू किया गया होता तो उसमें इतने संशोधन नहीं करने पड़ते। डॉ. पांजा शुक्रवार को मर्चेंट चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं। मंत्री ने कहा कि जब से जीएसटी लागू किया गया है उसमें कई दफे संशोधन करने पड़े हैं। बंगाल को लेकर मंत्री ने कहा कि केंद्र राज्य का न तो बकाया दे रहा है, न ही केंद्र द्वारा प्रायोजित योजनाओं का फंड दिया जा रहा है। दूसरी तरफ बंगाल में उद्योग को लेकर मंत्री ने कहा कि बाकी राज्यों की तुलना में बंगाल काफी बेहतर है। यहां निवेश के अवसर हैं, जिसमें सरकार निवेशकों को पूरा सहयोग देती है। सरकार की ओर से सिंगल विंडो सिस्टम की व्यवस्था की गयी ताकि बाहर से आने वाले निवेशकों को कहीं कोई दिक्कत न हो। निवेशकों को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि एक विजन के साथ काम करने की आवश्यकता होती है। कहां क्या दिक्कत आ रही है इस बारे में सरकार को बताना होता है, राज्य सरकार की पूरी कोशिश होती है कि वह हर संभव मदद करे। चेंबर के प्रेसिडेंट ऋषभ सी कोठारी ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। धन्यवाद ज्ञापन ललित बेरीवाल ने किया। शशि पांजा ने कहा कि एक सरकार अगर तीसरी बार सत्ता में आयी है तो वह जनता का आशीर्वाद ही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पौधे लगा रहे किसान के खेत से निकला ‘बेशकीमती खजाना’!

नई दिल्ली : एक किसान पौधा लगाने के लिए जमीन खोद रहा था तभी उसका कुदाल किसी शख्त चीज से टकराने लगी। उसने अपने बेटे आगे पढ़ें »

राजस्थान कांग्रेस में कलह पर सीएम केजरीवाल का तंज, अपना घर नहीं संभाल पा रहे है

राजस्थान : राजस्थान में मुख्यमंत्री बदलने को लेकर सचिन पायलट और अशोक गहलोत के खेमे आमने-सामने हैं। गहलोत खेमे के विधायकों ने सीएम पद के आगे पढ़ें »

ऊपर