डेंगू के बढ़ते मामलों से सरकार परेशान, शुरू हुई समीक्षा बैठक

31 हजार लोगों में डेंगू का संक्रमण
उत्तर 24 परगना की स्थिति खतरनाक
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य में डेंगू के लगातार बढ़ते मामलों ने राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है। किस जिले में डेंगू का कितना प्रकोप है इसकी समीक्षा के लिए शनिवार को मुख्य सचिव एच के द्विवेदी ने ​जिला प्रशासन के साथ वर्चुअल समीक्षा बैठक की। जानकारी के अनुसार जिलों में उत्तर 24 परगना की स्थिति बेहद गंभीर है। दमदम इलाके में पिछले 9 दिनों में 2 लोग डेंगू के संक्रमण से मरे। पूरे राज्य की बात की जाए तो सूत्रों ने बताया कि राज्य में करीब 31 हजार लोगों में डेंगू का संक्रमण है।
उत्तर 24 परगना, हावड़ा और कोलकाता रडार पर
इस वर्ष उत्तर 24 परगना की स्थिति सबसे खराब बतायी जा रही है। जिला सूत्रों की माने तो यहां करीब 5901 लोगों में डेंगू के मामले पाये गये हैं। 2019 में भी इस जिले की स्थिति गंभीर थी, उस वक्त करीब 12 हजार लोगों में डेंगू का संक्रमण था। यहां राजारहाट और देगंगा में सबसे ज्यादा मामले बताए जा रहे है। इधर हावड़ा जिले की हालत भी कम खराब नहीं है। यहां करीब 3866 लोगों में डेंगू के मामले मिले हैं। इस हफ्ते 838 नये मामले मिले हैं। तीसरे नंबर पर कोलकाता है जहां 3406 लोगों में डेंगू के मामले पाये गये हैं। कोलकाता के वार्ड नंबर 109 में डेंगू का कहर अधिक बरपा है।
इन जिलों की स्थिति भी शोचनीय
अधिकारी ने बताया कि यहां हुगली, मुर्शिदाबाद, जलपाईगुड़ी में डेंगू के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। यहां स्थानीय पालिकाओं को डेंगू पर रोकथाम के लिए दिशा-निर्देश दिया गया है। सूत्रों का कहना है कि सरकारी स्तर पर उपाय किये भी जा रहे हैं तो स्थानीय लोगों में डेंगू को लेकर जागरूकता का अभाव अभी भी है। लोगों को बताया जा रहा है कि कैसे उन्हें खुद डेंगू से बचाव के लिए क्या कदम उठाने होंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब दूसरे मामले में नौशाद सिद्दीकी को 6 दिनों की पुलिस हिरासत

पंचायत चुनाव तक मुझे जेल में रखना चाहती है तृणमूल - नौशाद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : भांगड़ से आईएसएफ विधायक नौशाद सिद्दीकी को शुक्रवार को 6 दिनों आगे पढ़ें »

शुभेंदु के बाद दिलीप और मिठुन ने भी कहा, ‘अल्पसंख्यक विरोधी नहीं है भाजपा’

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में पंचायत चुनाव होने वाले हैं और अगले साल लोकसभा चुनाव भी है। ऐसे में भाजपा अभी से खुद को आगे पढ़ें »

ऊपर