राज्य में बंद पड़े सरकारी स्कूलों काे मिलेगा नया रूप

कोलकाता : बंगाल के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु ने मंगलवार को विधानसभा में कहा कि राज्य सरकार बंद हो चुके सरकारी स्कूलों को दोबारा शुरू करने के प्रयास करेगी। भाजपा के विधायक विश्वनाथ के एक सवाल का जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि उन स्कूलों के बंद होने से पहले के शिक्षक-छात्र अनुपात और उन क्षेत्रों के जनसंख्या घनत्व (जहां वे स्थित थे) के आधार पर कुछ दिशानिर्देश तैयार किए जाएंगे। इसके बाद मंत्री ने विधानसभा परिसर में अपने कक्ष में पत्रकारों से कहा कि स्कूल शिक्षा विभाग हर एक जिले में अधिकारियों से अपने इलाके में उन स्कूलों की गिनती करने को कहेगा, जो छात्रों की कमी के कारण बंद कर दिए गए। उन्होंने कहा कि ऐसे स्कूलों की संख्या पता चलने पर, हम मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को इसकी जानकारी देंगे और फिर सरकार इन स्कूलों को फिर से शुरू करने के लिए कदम उठाएगी। बसु ने कहा कि कई इलाकों में लोग अंग्रेजी माध्यम स्कूल में अपने बच्चों का प्रवेश कराने को अधिक उत्सुक दिखे हैं। बसु ने कहा कि जब तक हम यह मानसिकता नहीं बदलेंगे, तब तक बंगाली माध्यम स्कूलों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

पानी के बहाव में बह गया बच्चा, कोशिश की मगर हाथ नहीं आया

सन्मार्ग संवाददाता मालबाजार/कोलकाता : दशमी की रात लगभग 8.30 बजे मालबाजार की माल नदी में प्रतिमा विसर्जन के समय हरपा बाढ़ में 8 लोगों की मौत आगे पढ़ें »

भाटपाड़ा में महिला से मारपीट का आरोप, 1 गिरफ्तार

भाटपाड़ा : भाटपाड़ा में पूजा कमेटी द्वारा मांगा गया चंदा नहीं देने के कारण एक म​हिला से मारपीट-गालीगलौज करने का आरोप स्थानीय एक पूजा कमेटी आगे पढ़ें »

ऊपर