गंगासागर को विश्व स्तर का तीर्थ स्थान घोषित करना चाहिए : शंकराचार्य निश्चलानंद जी महाराज

गंगासागर : गंगासागर मेला को विश्व स्तर का तीर्थ स्थान घोषित करना चाहिए। राज्य और केंद्र सरकार को तालमेल बिठा कर जल्द घोषित करना चाहिए। यह बात गंगासागर पीठ परिषद सेवा शिविर परिसर में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान शंकराचार्य निश्चलानंद जी महाराज ने कहीं। उन्होंने कहा की भारत देश अपने को हिन्दू राष्ट्र घोषित करें तो विश्व के अन्य 15 देश भी अपने को 1 साल के अंदर हिन्दू राष्ट्र घोषित करेंगे। गंगासागर राष्ट्रीयपर्व है। गंगा सागर मेला का वर्णन वेदो में भी है। उन्होंने तीर्थयात्रियों को कोरोना को लेकर सतर्क करते हुए बताया की आहार और विहार को शुद्ध करें। तीर्थ स्थल का त्याग ना करें तो बुलंद रहेंगे। इस बार गंगासागर मेला में कोरोना को लेकर डर होने पर लोग कम आए है। कोरोना को लेकर मीडिया द्वारा प्रचार-प्रसार के साथ जागरूक करने पर तीर्थयात्री कम आए है। राजनीति पार्टी के चुनाव के दौरान कोरोना का कोई खौफ नहीं फैलाया जाता है। धार्मिक कार्यक्रम के दौरान कोरोना का भय दिखाया जाता है। धर्म का पालन करने से शरीर में कोई विभिषिका नहीं होगी। इस मौके पर मूल चंद राठी, प्रेम नाथ झा व अन्य लोग मौजूद थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Radha Ashtami 2023: राधा अष्टमी पर अगर पहली बार रखने जा …

कोलकाता : हिंदू धर्म में भाद्रपद मास के शुक्लपक्ष की अष्टमी की तिथि को बहुत ज्यादा धार्मिक महत्व माना गया है क्योंकि इस दिन भगवान आगे पढ़ें »

दोस्त ने शादी पर नहीं बुलाया, भड़की महिला, ये गिफ्ट देकर लिया बदला

नई दिल्ली : किसी करीबी दोस्त को उसकी शादी पर कौन सा तोहफा देना है, इसका फैसला करना मुश्किल होता है।खासतौर पर तब जब आप आगे पढ़ें »

ऊपर