‘गंगासागर मेला 2023 प्ला‌स्टिक फ्री होगा’

दक्षिण 24 परगना : सागर में गंगासागर बकखाली डेवलमेंट अथॉरिटी (जीबीडीए) के चेयरमैन श्रीमंत माली की अध्यक्षता में मंगलवार को गंगासागर मेला 2023 को प्लास्टिक फ्री बनाने के बाबत एक बैठक की गयी। चेयरमैन ने बैठक को संबोधित करते हुए अधिकारियों से कहा कि जीबीडीए को गंगासागर मेला ऑफ‌िस की तरफ से मेला को प्लास्टिक फ्री बनाने के लिए जिम्मेदारी दी गई है। इस मौके पर यह यह फैसला लिया गया कि मेला के दौरान मेला परिसर में कोई भी दुकानदार प्लास्टिक का उपयोग नहीं करेगा। इस मौके पर सुंदरवन मामले के मंत्री बंकिमचंद्र हाजरा ने कहा कि इस बार कोविड का कोई प्रकोप नहीं होने के कारण अधिक संख्या में भीड़ उमड़ने वाली है। इस बीच अधिक संख्या में देश और विदेश से तीर्थयात्री गंगासागर में स्नान करने के लिये पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अनुप्रेरणा से गंगासागर मेला को एक अलग पहचान मिली है। इस मौके पर सागर ब्लॉक अधिकारी सुदीप्त मंडल, जीबीडीए के कार्यकारी अधिकारी शंभुदीप सरकार व आला अधिकारी मौजूद थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हाते खोड़ी कार्यक्रम के बाद ही दिल्ली पहुंचे राज्यपाल

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से हुए शामिल, पीएम मोदी को सराहा सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता/नई दिल्ली : राज्यपाल डॉ. सी.वी. आनंदा बोस गुरुवार को हाते आगे पढ़ें »

हावड़ा-पुरी के बीच दौड़ेगी 8 कोच की नई मिनी वंदे भारत ट्रेन

हावड़ा : भारतीय रेलवे 2 रूटों पर मिनी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने चल रही है। हावड़ा-न्यूजलपाईगुड़ी के बाद अब रेलवे मंत्रालय अगले महीने से आगे पढ़ें »

ऊपर