चंदननगर में गंगा आरती आयोजित

सन्मार्ग संवाददाता
हुगली : गंगा नदी में बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए जनता में जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से चंदननगर नगर निगम की एक पहल “मेघा गंगा उत्सव-2022”, आज से कल तक मनाया जाएगा। तीन दिवसीय कार्यक्रम में विभिन्न प्रतिस्पर्धी कार्यक्रम और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। साथ ही गंगा बचाओ को लेकर विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए ड्राइंग प्रतियोगिता, क्विज प्रतियोगिता आयोजित हुई। गंगा बचाओ को लेकर रंगा रंग संस्कृति कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। गंगा की पूजन की गई और तट पर गंगा आरती भी हुई। नगरनिगम के मेयर राम चक्रवर्ती ने बताया नमामि गंगा कार्यक्रम के तहत इस उत्सव का आयोजन किया गया है। लोगों गंगा को स्वच्छ रखने के लिए जागरूक कार्यक्रम का आयोजन करना होगा। मंगलवार से गुरूवार तक प्रत्येक दिन विभिन्न संस्था द्वारा नदी के तट पर गंगा बचाओ को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में उपस्थित एसीपी 1 बप्पादित्य घोष, नगरनिगम के डिप्टी मेयर मुन्ना अग्रवाल, नगरनिगम कमिश्नर स्वपन कुंडू, भद्रेश्वर नगरपालिका चेयरमैन प्रलय चक्रवर्ती सभी विजई छात्रों को पुरुस्कृत किया। गंगा आरती की दर्शन के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आज नहीं होगी शाह व सुकांत की बैठक

कोलकाता : आज यानी गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार के साथ बैठक करने वाले थे। हालांकि यह बैठक आगे पढ़ें »

गुजरात में तीसरी राजनीतिक शक्ति बनकर उभरी आप

गुजरात : गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है। राज्य में पार्टी अभूतपूर्व कामयाबी की तरफ बढ़ती दिख रही है। वहीं आप संयोजक अरविंद आगे पढ़ें »

ऊपर