वित्तीय समावेशन पर जी20 की बैठक शुरू

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : ‘वित्तीय समावेशन पर वैश्विक भागीदारी’ को लेकर जी20 की पहली बैठक सोमवार को कोलकाता में शुरू हुई। इस बैठक के पहले दिन वित्तीय समावेशन के लिए डिजिटल नवोन्मेषण प्रदर्शनी और वित्तीय समावेशन और उत्पादकता लाभ के लिए डिजिटल सार्वजनिक ढांचे की भूमिका पर सत्रों का आयोजन होगा। 3 दिनों की यह बैठक डिजिटल वित्तीय समावेशन, धन भेजने की लागत और एसएमई को वित्त की उपलब्धता के सिद्धांतों पर केंद्रित होगी। अधिकारियों ने बताया कि जी20 की बैठक में 12 अंतरराष्ट्रीय वक्ता शामिल होंगे। इनमें विश्व बैंक, सिंगापुर, फ्रांस और एस्टोनिया के मौद्रिक प्राधिकरणों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं। भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सौरभ गर्ग, भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीआई) के प्रबंध निदेशक एवं सीइओ दिलीप एस्बे भी सत्रों को संबोधित करेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वंदे भारत एक्सप्रेस पर हमला को लेकर पीआईएल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : वंदे भारत एक्सप्रेस पर हुए हमले को लेकर एक पीआईएल दायर की गई है। एडवोकेट रमाप्रसाद सरकार ने यह पीआईएल दायर की आगे पढ़ें »

प्लेटफॉर्म छोड़ 500 मीटर दूर जाकर रुकी लोकल ट्रेन

विधाननगर रेलवे स्टेशन की घटना सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सोमवार की सुबह विधाननगर रेलवे स्टेशन पर लोकल ट्रेन प्लेटफॉर्म से 500 मीटर दूर जाकर रुकी। अचानक इस आगे पढ़ें »

ऊपर