1 नवंबर से दुआरे सरकार, पाड़ाय समाधान भी होगा

राज्य में नये आईएएस अधिकारियों को कैंप से भी मिलेगी ट्रेनिंग
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : अगले महीने नवम्बर की शुरुआत से ही दुआरे सरकार कार्यक्रम शुरू होने जा रहा है। नवान्न सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इसी कार्यक्रम से नये आईएएस अधिकारियों को ट्रेनिंग दी जायेगी। जिलों में पेस्टिंग के अलावा दुआरे सरकार कैंप से भी ये अधिकारी जुड़ेंगे। 1 नवंबर से 30 नवंबर तक दुआरे सरकार के कैंप लगेंगे। वहीं 1 से 15 के बीच पाड़ाय समाधान कार्यक्रम भी चलेगा। सूत्रों के मुताबिक 2021 के सितंबर में राज्य में 13 नये आईएएस अधिकारियों ने ज्वाइन किया है। जैसा कि उन्हें जिला में प्रशिक्षण दिया जाता है। उसी बैच के कई आईएएस अधिकारी जिलों में दुआरे सरकार कार्यक्रम में शामिल होंगे। नवान्न के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 2021 बैच के 13 आईएएस अधिकारी नेताजी सुभाष प्रशासनिक प्रशिक्षण केंद्र में थे। निर्देशिका के बाद उन्हें पूर्व व पश्चिम मिदनापुर, हुगली, पुरुलिया, बांकुड़ा, नदिया, उत्तर 24 परगना, बीरभूम, हावड़ा, पूर्व बर्दवान, जलपाईगुड़ी, मुर्शिदाबाद, एवं कूचबिहार में भेजा गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वोटिंग के दिन रोड शो की अनुमति नहीं : ममता

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने गुजरात में चल रही दूसरे फेज की वोटिंग को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए आगे पढ़ें »

जलपाईगुड़ी में बिहार के नंबर की गाड़ी से मिले 93.83 लाख रुपये, 5 गिरफ्तार

जलपाईगुड़ी : जलपाईगुड़ी जिले में एक वाहन में कथित रूप से 93.83 लाख रुपये नकद मिलने के बाद उसमें सवार पांच लोगों को गिरफ्तार कर आगे पढ़ें »

ऊपर