पूजा पंडालों में किए जाएंगे नि:शुल्क डेंगू परीक्षण

कोलकाता : दुर्गापूजा के दौरान महानगर में डेंगू का प्रकोप व्याप्त है। डेंगू की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। डेंगू से अब तक आठ लोगों की मौत भी हो चुकी है। त्योहारी मौसम के दौरान डेंगू को नियंत्रित करने के लिए कोलकाता नगर निगम तैयारी में जूट गई है। शहर के सभी दुर्गापूजा पंडालों में ‘मच्छरदानी का इस्तेमाल करें’ का संदेश प्रदर्शित किया जाएगा। शनिवार को मेयर फिरहाद हकीम ने बताया था कि सभी पूजा आयोजक डेंगू को केंद्र कर प्रचार करेंगे। मेयर ने कहा कि लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से निगम की ओर से महनगर में 1700 होर्डिंग लगाए जाएंगे। राज्य स्वास्थ्य निदेशक डॉ. सिद्धार्थ नियोगी ने बताया कि महानगर के प्रमूख पूजा पंजालों में डेंगू परीक्षण की व्यवस्था रहेगी। क्लिनिकल ट्रायल विशेषज्ञ स्नेहेंदु कोनार ने बताया कि मैडॉक्स स्क्वायर, जोधपुर पार्क और पूर्वलोक संहती पार्क में डेंगू परिक्षण की सुविधा होगी। जहां नि:शुल्क डेंगू जांच किए जाएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

साल्टलेक में फेक कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

विधाननगर : साल्टलेक और न्यूटाउन में कुकुरमुत्ते की तरह फर्जी कॉल सेंटर का व्यवसाय फैल गया है। आये दिन पुलिस की ओर से अभियान चलाकर आगे पढ़ें »

टेट 2014 : 824 की अवैध नियुक्ति, हाई कोर्ट में रिट

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : हाई कोर्ट में दायर एक रिट में आरोप लगाया गया है कि 2014 के टेट में अवैध नियुक्तियां दी गई हैं। इसकी आगे पढ़ें »

ऊपर