सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर युवकों से करोड़ों की ठगी, एक गिरफ्तार

Fallback Image

शेक्सपियर सरणी थाने की पुलिस ने पकड़ा जालसाज को
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : खुद को स्वास्थ्य विभाग का बड़ा अधिकारी बताकर बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले जालसाज को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। घटना शेक्सपियर सरणी थाना इलाके की है। अभियुक्त का नाम बाप्पादित्य कयाल (42) है। वह दक्षिण 24 परगना के फलता का रहनेवाला है। अभियुक्त के पास से कई फर्जी नियुक्त‌ि पत्र सहित अन्य दस्तावेज बरामद किए गए हैं। शुक्रवार को अभियुक्त को अदालत में पेश करने पर उसे 13 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।
क्या है पूरा मामला
पुलिस के अनुसार नदिया के हांसखाली के रहनेवाली राजीव राय ने शिकायत दर्ज करायी कि कुछ महीने पहले बाप्पादित्य कयाल से उसका परिचय हुआ था। अभियुक्त ने खुद को स्वास्थ्य विभाग का बड़ा अधिकारी बताकर उसे रुपये के एवज में सरकारी नौकरी दिलाने की बात कही थी। जालसाज की बातों में राजीव ने उसे 3 लाख रुपये सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर दिया था। आरोप है कि इसके बाद गुरुवार को अभियुक्त ने उसे 4 लाक रुपये लेकर बुलाया था और उसे नियुक्त‌ि पत्र देने की बात कही। आरोप है कि रुपये लेने के बाद जालसाद ने न ही उसे नियुक्त‌ि पत्र दिया और न रुपये लौटाये। ठगी का पता चलने पर युवक ने थाने में शिकायत दर्ज करायी। मामले की जाचं के दौरीन पुलिस ने अभियुक्त को पकड़ा। उसके मोबाइल की जांच करने पर कई फर्जी नियुक्त‌ि पत्र पीडीएफ फॉर्मेट में उसके मोबाइल में मिला। यही नहीं उसके मोबाइल के ह्वाट्स ऐप की जांच करने पर पता चला कि उसने कई युवकों से नौकरी दिलाने के नाम पर 2करोड़ से अधिक रुपये लिए है। फिलहाल पुलिस अभियुक्त से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

Visited 110 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

सिर्फ गर्दन का व्यायाम हमें इतने रोगों से रख सकता है दूर

कोलकाता : रीढ़ की हड्डी को कशेरूक दंड या मेरूदंड कहा जाता है। इससे समस्त कंकाल को सहारा मिलता है। रीढ़ की हड्डी या मेरूदंड आगे पढ़ें »

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

ऊपर