सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर युवकों से करोड़ों की ठगी, एक गिरफ्तार

शेक्सपियर सरणी थाने की पुलिस ने पकड़ा जालसाज को
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : खुद को स्वास्थ्य विभाग का बड़ा अधिकारी बताकर बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले जालसाज को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। घटना शेक्सपियर सरणी थाना इलाके की है। अभियुक्त का नाम बाप्पादित्य कयाल (42) है। वह दक्षिण 24 परगना के फलता का रहनेवाला है। अभियुक्त के पास से कई फर्जी नियुक्त‌ि पत्र सहित अन्य दस्तावेज बरामद किए गए हैं। शुक्रवार को अभियुक्त को अदालत में पेश करने पर उसे 13 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।
क्या है पूरा मामला
पुलिस के अनुसार नदिया के हांसखाली के रहनेवाली राजीव राय ने शिकायत दर्ज करायी कि कुछ महीने पहले बाप्पादित्य कयाल से उसका परिचय हुआ था। अभियुक्त ने खुद को स्वास्थ्य विभाग का बड़ा अधिकारी बताकर उसे रुपये के एवज में सरकारी नौकरी दिलाने की बात कही थी। जालसाज की बातों में राजीव ने उसे 3 लाख रुपये सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर दिया था। आरोप है कि इसके बाद गुरुवार को अभियुक्त ने उसे 4 लाक रुपये लेकर बुलाया था और उसे नियुक्त‌ि पत्र देने की बात कही। आरोप है कि रुपये लेने के बाद जालसाद ने न ही उसे नियुक्त‌ि पत्र दिया और न रुपये लौटाये। ठगी का पता चलने पर युवक ने थाने में शिकायत दर्ज करायी। मामले की जाचं के दौरीन पुलिस ने अभियुक्त को पकड़ा। उसके मोबाइल की जांच करने पर कई फर्जी नियुक्त‌ि पत्र पीडीएफ फॉर्मेट में उसके मोबाइल में मिला। यही नहीं उसके मोबाइल के ह्वाट्स ऐप की जांच करने पर पता चला कि उसने कई युवकों से नौकरी दिलाने के नाम पर 2करोड़ से अधिक रुपये लिए है। फिलहाल पुलिस अभियुक्त से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विधवा मां के थे अवैध संबंध, बेटी ने किया विरोध तो उसको उतारा मौत के घाट

नदियाः पिता की मौत के बाद मां इलाके के ही एक युवक के साथ प्रेम संबंध बनाने लगी। महिला की 18 वर्षीय बेटी इस बात आगे पढ़ें »

हावड़ा : बागनान स्टेशन के निकट लगी आग, कई दुकानें जलकर राख

हावड़ा : बागनान रेलवे स्टेशन से सटे बाजार में लगी भीषण आग। पंद्रह से बीस दुकानें जलकर रख हो गई हैं। आपको बताते चलें कि आगे पढ़ें »

ऊपर