चौथी लहर ! सीयू ने कॉलेजों को दिया कोविड गाइडलाइन पर रिमाइंडर

* स्कूलों में भी मास्क पहनना फिर हुआ जरूरी
* अभिभावकों के लिए भी दिशा – निर्देश
* सेमेस्टर की चल रही हैं परीक्षाएं
सबिता राय
कोलकाता : राज्य में एक बार फिर से कोविड के मामले बढ़ रहे हैं। चौथी लहर की आशंकाओं के मद्देनजर विश्वविद्यालय, कॉलेज व स्कूल अलर्ट हैं। विश्वविद्यालयों से लेकर कॉलेज स्कूलों में कोविड नियमों को लेकर गाइडलाइन का रिमाइंडर भेजा जा रहा है। उल्लेखनीय है कि गर्मियों की छुट्टी के बाद सोमवार से सरकारी स्कूल खुले हैं। वहीं कई प्राइवेट स्कूल पिछले कुछ दिनों से चल रहे हैं। कोविड के कारण पिछले दो सालों से ऑनलाइन पढ़ाई हुई और अब जाकर छोटे बच्चों के लिए ऑफलाइन कक्षाएं सामान्य रूप से शुरू हुई हैं। ऐसे एक बार फिर से बढ़ते मामलों को लेकर शिक्षण संस्थाना किसी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं। इसलिए कोविड नियमों पर शिक्षण संस्थानों को रिमाइंडर भेजा जा रहा है।
क्या कहना है सीयू की वीसी का
कलकत्ता विश्वविद्यालय की वीसी सोनाली चक्रवर्ती बंद्योपाध्याय ने सन्मार्ग को बताया कि सभी कॉलेजों को एक बार फिर से यह कहा गया है कि मास्क, सैनिटाइजर तथा सोशल डिस्टेंसिंग मानना होगा। वीसी ने कहा कि सीयू के तहत सभी कॉलेजों को यह देखना अनिवार्य होगा कि कोविड के मद्देनजर सभी नियमों का पालन हो। उन्होंने कहा कि ऑफलाइन में परीक्षाएं हो रही हैं।
टीचर, स्टाफ के लिए भी गाइडलाइन
स्कूलों, कॉलेजों में टीचर, स्टाफ सभी के लिए एक बार फिर से कोविड नियमों को मानना अनिवार्य किया गया है। द भवानीपुर एडुकेशन सोसाइटी के डीन दिलीप शाह ने बताया कि हमलोग सभी के लिए कोविड नियमों को लेकर फिर से जागरूक कर रहे हैं। टीचर, स्टाफ, स्टूडेंट्स को नियमों को मानकर चलना होगा। कई स्कूलों द्वारा अभिभावकों को यह बताया जा रहा है कि बच्चों के लिये स्कूल में मास्क पहनना जरूरी होगा। वे अपने बच्चों को जब स्कूल में छोड़ने व लेने आयें तो अभिभावकों के लिए भी मास्क पहनना जरूरी है।
अभी चल रही हैं परीक्षाएं
अभी बीए, बीएससी ऑनर्स के सिस्थ सेमेस्टर फाइनल की परीक्षाएं चल रही हैं। इसके बाद बीकॉम की परीक्षाएं होंगी। सभी ऑफलाइन में परीक्षा हो रही है। वहीं प्री कोविड की तरह दूसरे कॉलेजों में सेंटर पड़ा है। खिदिरपुर कॉलेज के प्रो. डॉ. दिव्येंदु राय ने बताया कि एग्जाम देने आने वाले स्टूडेंट्स को पहले गेट पर ही सैनिटाइज किया जा रहा है। मास्क पहनना जरूरी है। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को मानकर परीक्षा में बैठाया जा रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब दूसरे मामले में नौशाद सिद्दीकी को 6 दिनों की पुलिस हिरासत

पंचायत चुनाव तक मुझे जेल में रखना चाहती है तृणमूल - नौशाद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : भांगड़ से आईएसएफ विधायक नौशाद सिद्दीकी को शुक्रवार को 6 दिनों आगे पढ़ें »

शुभेंदु के बाद दिलीप और मिठुन ने भी कहा, ‘अल्पसंख्यक विरोधी नहीं है भाजपा’

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में पंचायत चुनाव होने वाले हैं और अगले साल लोकसभा चुनाव भी है। ऐसे में भाजपा अभी से खुद को आगे पढ़ें »

ऊपर