एसएससी मामले में सीबीआई द्वारा चौथी गिरफ्तारी

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : नार्थ बंगाल यूनिवर्सिटी के वीसी व एसएससी के पूर्व चेयरमैन सुबिरेश भट्टाचार्य को सीबीआई की टीम ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया। इस मामले यह सीबीआई द्वारा चौथी गिरफ्तारी है। सूत्रों की मानें तो इनका नाम एफआईआर में नहीं था लेकिन छानबीन में उनकी संलिप्तता पायी गयी। सुबीरेश पर आरोप है कि वे छानबीन में सीबीआई का सहयोग नहीं कर रहे थे। वहीं सीबीआई को पता चला था कि पैनल की तैयारी से पहले कथित रूप से कई उम्मीदवारों के प्राप्तांक के साथ छेड़छाड़ करने में वे संलिप्त थे। उन्होंने अन्यों के साथ मिलकर षड्यंत्र किया तथा राज्य के कई स्कूलों में एसएससी घोटाले के ज​रिये भ्रष्टाचार किया। नियुक्ति हेतु अयोग्य एवं गैर-सूचीबद्ध उम्मीदवारों को क्लास 9वीं एवं 10वीं में सहायक शिक्षकों के तौर पर अवैध नियुक्ति देने की सुविधा का अनुचित लाभ उन्होंने प्राप्त किया था। इस मामले में अब तक सीबीआई ने दो मिडिल मैन प्रसन्न राय व प्रदीप सिंह और एफआईआर में नाम दर्ज एस पी सिन्हा को इससे पहले गिरफ्तार किया था। पार्थ चटर्जी फिलहाल सीबीआई हिरासत में हैं। उन्हें ईडी की टीम ने गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार आरोपी सुबिरेश को सीबीआई मामलों के विशेष न्यायाधीश की अदालत, अलीपुर के समक्ष आज मंगलवार को पेश किया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आज से कोलकाता में चलेगी डबल डेकर बस

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दुर्गा पूजा के समय काफी लोग पूजा पण्डालों की भीड़ में नहीं जाना चाहते हैं। हालांकि दुर्गा पूजा के समय का कोलकाता आगे पढ़ें »

ऐसे करें मां ब्रह्मचारिणी की पूजा, खुल जाएंगे किस्मत के दरवाजे

कोलकाता : शारदीय नवरात्रि के नौ दिनों का अपना अलग महत्व है। इन 9 दिनों में मां दुर्गा के अलग स्वरूपों की पूजा बड़ी ही आगे पढ़ें »

ऊपर