अली रत्नी टिब्बा से लापता बंगाल के चार पर्वतारोही सुरक्षित, जल्द किए जाएंगे रेस्क्यू

कोलकाता : हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला में ट्रैकिंग के दौरान अली रत्नी टिब्बा से लापता बंगाल के चार पर्वतारोहियों का पता चल गया है। इन सभी के सुरक्षित होने सूचना मिली है। बचाव टीम ने हेलिकॉप्टर से रेकी दौरान अली रत्नी टिब्बा में फंसे चारों पर्वतारोहियों से संपर्क किया। सभी स्वस्थ हैं। मंगलवार शाम तक इन्हें रेस्क्यू कर बेस कैंप लाया जाएगा। बता दें कि हिमाचल में बंगाल के चार पर्वतारोही 7 सितंबर से लापता थे। पर्वतारोही दल ने कुल्लू से रास्ते अली रत्न टिब्बा पर चढ़ाई शुरू की थी। इसमें अभिजीत बानिक ( 43 ), चिन्मय मंडल (43), दिबाश दास (37) और बिनॉय दास (31) शामिल हैं। दल मलाणा घाटी की तरफ निकला था। अली रत्न टिब्बा में चार सदस्य लापता हो गए। पर्वतारोही दल के दो सदस्य और एक रसोइया मलाणा के पास से वापस आ गए और मामले की जानकारी दी। सूचना मिलने के बाद पर्वतारोहियों की तलाश को अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण और संबद्ध संस्थान की टीम सहिच लोकल टीम गठित कर दी गई थी। लोकल टीम ने कुल्लू के जरी से सर्च ऑपरेशन शुरू किया और सफलता मिली।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आज से कोलकाता में चलेगी डबल डेकर बस

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दुर्गा पूजा के समय काफी लोग पूजा पण्डालों की भीड़ में नहीं जाना चाहते हैं। हालांकि दुर्गा पूजा के समय का कोलकाता आगे पढ़ें »

ऐसे करें मां ब्रह्मचारिणी की पूजा, खुल जाएंगे किस्मत के दरवाजे

कोलकाता : शारदीय नवरात्रि के नौ दिनों का अपना अलग महत्व है। इन 9 दिनों में मां दुर्गा के अलग स्वरूपों की पूजा बड़ी ही आगे पढ़ें »

ऊपर