पांचवी पास युवक ने भरी सपनों की उड़ान : बनाया खुद का उड़नखटोला

बर्दवानः आसमान छूने की इच्छा हो तो आदमी क्या नहीं कर सकता! कुछ ऐसा ही अविश्वनीय काम करके दिखाया है पूर्व बर्दवान के एक युवक ने| दिन-रात कड़ी मेहनत करके अपने दम पर हेलीकाप्टर बनाया है । पांचवी तक ही पढ़े हैं रेजाउल हक । सिर्फ शिक्षा को एकमात्र आधार बनाकर अपना सपना साकार करने वो चल दिए अपनी मंज़िल की और । बना लिया अपना खुद का हेलीकाप्टर।
रेजाउल ने ओर भी बताया , उन्हें ये पूरा हेलीकाप्टर बनाने में समय लगा करीब 4 से 5 महीने। कहीं से भी किसी प्रकार की सहायता नहीं मिली है । उन्होंने यह भी बताया कि नबद्वीप में एकबार राज्यपाल को उन्होंने जब हेलीकाप्टर से उतरते हुए देखा तभी से उन्होंने ठान लिया था हेलीकाप्टर बनाने का। उनका ये दावा है कि उड़ान भरते वक्त कोई भी मुश्किल नहीं होगी उनके बनाये इस उड़नखटोले मेँ। और भी जानकारी मिली है कि सारे पार्ट्स उन्होंने खुद बनाये हैं। किसी भी कारखाने से उन्होंने मदद नहीं ली ।
अब वे चाहते है कि सरकार द्वारा उनको कुछ मदद मिल सके जिससे वह अपनी बनाई टेक्नोलॉजी को दुनिया के सामने प्रस्तुत कर सकें ।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

आज भाजपा का प्रतिनिधि दल जायेगा मालबाजार

कोलकाता : आज यानी शुक्रवार को मालबाजार हादसे के बाद घटनास्थल पर भाजपा का प्रतिनिधि दल जायेगा। इस प्रतिनिधि दल में विधायक दीपक बर्मन के आगे पढ़ें »

सोई हुई किस्मत को भी चमका देता है ‘केसर का टोटका’, पति-पत्नी का भी संबंध रहता मजबूत

कोलकाता : इंसान के कर्म कई बार ऐसे होते हैं जिसके उसकी किस्मत भी साथ देना छोड़ देती है। इस कारण से मन मुताबिक फल आगे पढ़ें »

ऊपर