सांतरागाछी ब्रिज पर जाम से निपटने के लिए ड्रोन से नजर

जाम की स्थिति से निपटने के लिए किया जा रहा है यह काम
हावड़ा : हावड़ा सिटी पुलिस की ओर से सांतरागाछी ब्रिज के आसपास जाम की स्थिति से निपटने के लिए ड्रोन से निगरानी रखी जा रही है। कोलकाता से दिन में सांतरागाछी ब्रिज होकर जाने वाले छोटे वाहनों और बसों को गुजरने के लिए 15 मिनट दूसरी ओर राजमार्ग संख्या 116 से आने वाले छोटे वाहनों और बसों को कोलकाता की ओर आने में ब्रिज के पहले 15 मिनट का इंतजार करना पड़ रहा है। हावड़ा सिटी पुलिस के डीसी ट्रैफिक अर्नव विश्वास सहित आला अधिकारियों सहित 3000 पुलिसकर्मी कोना एक्सप्रेसवे, ड्रेनेज कैनाल रोड, हावड़ा आमता रोड, कोना मोड़, बनारस रोड और आंदुल रोड में सक्रियता से काम कर रहे हैं। सांतरागाछी ब्रिज के अप और डाउन दोनों क्षोर पर छोटे वाहन, कार, दुपहिया, टैक्सी और बसों का दबाव अधिक हो जाने पर कुछ वाहनों को कोना एक्सप्रेस वे हैंनसेन क्रॉसिंग से ड्रेनेज केनाल रोड, इच्छापुर शानपुर होते हुए हावड़ा आमता रोड से राजमार्ग संख्या 116 की तरफ भेजा जा रहा है ताकि जाम की स्थिति से निपटा जा सके।
कोना एक्सप्रेसवे पर दबाव : कोलकाता से द्वितीय हुगली सेतु आने वाले छोटे वाहनों और बसों को कोना एक्सप्रेसवे पर दबाव होने के बाद आंदुल रोड की तरफ घुमा दिया जाता है। गत सोमवार को जाम की स्थिति को देखते हुए कई तरह के नए फैसले हावड़ा सिटी पुलिस की ओर से लिया गए। सुबह स्कूल जाने वाले छात्र-छात्राओं और दैनिक यात्रियों किसी तरह की असुविधा न हो इस बात का विशेष ख्याल रखा गया। छोटे मालवाही वाहनों को भी जहां कहां रोक दिया जा रहा है। ताकी सडक़ पर जाम की स्थिति न ही बने।
11 से सुबह 5 तक दोनों लेन बंद : सांतरागाछी ब्रिज प्रतिदिन रात 11 से सुबह 5 तक पूरी तरह दोनों लेन को बंद रखा जा रहा है। रात को दो पीलरों के बीच ज्वाइंट्स को बदलने का कार्य युद्ध स्तर जारी है। जबकि सुबह 5 से 11 रात तक सांतरागाछी ब्रिज के एक लेन से कार, दुपहिया छोटे वाहनों सहित बसों को पार कराया जा रहा है। ताकि आम लोगों को कोई असुविधा न हो। हावड़ा सिटी पुलिस नई रणनीति के तहत मंगलवार को सोमवार की तुलना में जाम की स्थिति काफी कम रही। हावड़़ा सिटी पुलिस की ओर से बताया गया ड्रोन से नजरदारी की जा रही है। वाहनों का दबाव अधिक होने पर दिन में सांतरागाछी से गुजरने वाले वाहनों को दूसरे मार्ग से भेज दिया जा रहा है।
ड्रोन का हो रहा है इस्तेमाल : पुलिस आयुक्त प्रवीण त्रिपाठी का कहना है कि हावड़ा सिटी पुलिस की ओर से सांतरागाछी ब्रिज के आसपास जाम पर निगरानी रखने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके अलावा वाहनों के दबाव अधिक होने पर वाहनों को अलग-अलग मार्गों से घुमाया जा रहा है ताकि लोगों को परेशान न होना पड़े।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ईडी के सामने कुंतल का विस्फोटक बयान, कहा पार्थ चटर्जी ने भी लिये थे 15 करोड़ रुपये

कोलकाताः शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार पार्थ चटर्जी इसी मामले में फंसे कुंतल घोष के भी संपर्क में थे। ईडी की पूछताछ में तृणमूल आगे पढ़ें »

हावड़ा : नशा और जुआ खेलने से मना किया तो पेट में घुसा दी कांच टूटी बोतल

हावड़ाः हावड़ा में शराब पीने और जुआ खेलने वाले लोगों को रोकना एक व्यक्ति को इतना महंगा पड़ा कि उसे अपनी जान गंवानी पड़ी। स्थानीय आगे पढ़ें »

ऊपर