नियुक्ति पत्र में त्रुटि, एग्रीगेटर के खिलाफ एफआईआर

107 लोगों के भविष्य को खतरे में नहीं पड़ने दिया गया – मुख्य सचिव
कहा, अब से होगी ‘डबल चेकिंग’
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : उत्कर्ष बांग्ला में 107 नियुक्ति पत्रों में त्रुटि हुई। इस घटना को लेकर एफआईआर दर्ज कराई गयी थी, इस घटना से सबक लेते हुए अब से दोहरी जांच होगी। इसके साथ ही हुगली के 107 लोगों को नये नियुक्ति पत्र दिए गए हैं। इस संदर्भ में राज्य के मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी ने कहा कि हुगली में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है। 107 नियुक्ति विभ्रांति को लेकर सोशल मीडिया में नकली नियुक्ति पत्र कहकर प्रचार किया जा रहा है, जिससे राज्य की भावमूर्ति नष्ट हो रही है। इतने बड़े काम में हजारों लोगों को काम मिल रहा है, कोई गड़बड़ी हुई है, लेकिन यह राज्य की गलती नहीं है। यह एग्रीगेटर की गलती है। इसके लिए हमने व्यवस्था ली है और एफआईआर करायी गयी है। हालांकि, भविष्य में ऐसा कुछ नहीं हो इसके लिए दोहरी जांच होगी। उत्कर्ष बांग्ला परियोजना के तहत 11,000 भर्ती वितरण में हुगली से 107 लोगों की भर्ती को लेकर असमंजस की स्थिति पैदा हुई थी, इसी मुद्दे पर नवान्न का जवाब आया। सीआईआई, नैसकॉम भर्ती के लिए राज्य सरकार के साथ काम कर रहा है। मुख्य सचिव ने कहा कि गुड़गांव में एक एग्रीगेटर की गलती के कारण नियुक्ति पत्र में गलती हुई है। मुख्य स​चिव ने कहा कि 107 लोगों के भविष्य को नष्ट नहीं होने दिया जायेगा। उन्हें एकाधिक जॉब का ऑफर दिया गया। उन्होंने कहा कि इस घटना से सीख लेते हुए हमने अभी से डबल चेकिंग करने का फैसला किया है। सीआईआई पहली बार भर्ती पत्र की जांच करेगा। हम अगली बार जांच करेंगे। एच के द्विवेदी ने कहा कि उत्कर्ष बांग्ला के तहत राज्य सरकार नौकरी के प्रस्ताव नहीं देती है, सरकार सिर्फ एक प्लेटफार्म तैयार करती है जिसके माध्यम से बेसरकारी संस्थाएं प्रयोजनीय कर्मियों की नियुक्तियां करती हैं। उन्होंने निवेदन किया कि कोई भी समस्या होने से सरकार की सूचित करें। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि ममता बनर्जी के कार्यकाल में राज्य में कई आईटीआई बनाये गये। दस वर्षों में 176 नए पॉलिटेक्निक कॉलेज खोले गए। 2011 साल में 34821 एनरोलमेंट था जो कि 2022 में 1,26,800 पहुंच गया। जो यहां ट्रेनिंग ले रहे हैं उन्हें ऑल इंडिया स्तर शीर्ष स्थानों पर मौका मिल रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बहुत पहले ही मर गये थे 26,773 मतदाता, लेकिन अब भी मतदाता सूची में नाम

कोलकाता में कुल 26,773 मृत मतदाताओं की सूची जमा की माकपा ने सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : माकपा कोलकाता जिला कमेटी की ओर से सोमवार को चुनाव आयोग आगे पढ़ें »

मंगलवार को करें ये उपाय, संकटमोचन हर लेंगे सारे संकट

कोलकाता : मंगलवार का दिन संकटमोचन हनुमान को समर्पित है। मान्यता है, इस दिन जो व्यक्ति हनुमान जी की विधिवत पूजा-अर्चना करते हैं, उनके जीवन आगे पढ़ें »

ऊपर