बंगालः आखिरकार तीन दिन बाद शावक का शव छोड़ लौटे हाथी

मालबाजारः आखिरकार तीन दिन बाद हाथी के मृत शावक का शव को बरामद कर लिया गया। सोमवार की दोपहर में वन विभाग की टीम ने क्रेन की मदद से शव को जंगल से बाहर निकाला। सनद रहे कि बीते शुक्रवार को जलपाईगुड़ी जिले के बानरहाट प्रखंड के आमबाड़ी चाय बागान संलग्न इलाके में हाथी के एक शावक की मौत हो गई। मृत शावक को उसकी मां मादा हाथी ने छोड़ने से इंकार कर दिया था। उसने शव को अपने सूड़ से उठा कर कई मीटर दूर तक ले गई। उसने उसे छोड़ कर झ‌ुंड के साथ जाने से इंकार कर दिया। विवशता में झुंड में शामिल सभी हाथी वहीं जमा रहे। 10 से 15 हाथियों का झुंड चारों ओर पहरा दे रखा था। इस दृश्य को ड्रोन कैमरों की मदद से वन विभाग ने कैमरों में कैद किया था। वे लगातार हाथियों के जाने का इंतजार कर रहे थे ताकि शावक के शव को जंगल से निकाला जाये। बच्चे के प्रति मां के इस स्नेह को देखकर वे भी भावुक हो गये थे। लगातार तीन दिनों तक रहने के बाद हाथियों का झुंड शावक के शव को छोड़ कर चला गया। उनके जाने के बाद वन विभाग की टीम ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वन विभाग सूत्रों के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही शावक की मौत का सही कारण पता चल पायेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एसएससी : 21 हजार पदों पर नियुक्ति में घपले का खुलासा

सीबीआई की नयी सिट के प्रमुख ने कहा कोर्ट में सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : स्कूलों में ग्रुप डी के पदों पर नियुक्ति घोटाले के एक मामले की आगे पढ़ें »

93 लाख नगदी बरामदगी को लेकर ममता ने भाजपा पर साधा निशाना

भाजपा को आ रहा हवाला का पैसा सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जलपाईगुड़ी में एक गाड़ी से 93 लाख रुपये नगदी बरामदगी वाले मामले में सीएम ममता बनर्जी आगे पढ़ें »

ऊपर