पश्चिम मिदनापुर जिले के एक गांव में हाथी ने मचाया तांडव

मिदनापुर: पश्चिम मिदनापुर जिले के शालबनी थाना इलाके के अंर्तगत आने वाले एक गांव में घुस कर हाथी ने जमकर तांडव मचाया। हाथी ने एक घर की दीवार तोड़ डाली और घर में रखा आनाज खा गया। उसके बाद वापस जंगल में चला गया। घटना को लेकर गांव में आतंक फैल गया है। मंगलवार भोर में यह घटना घटी।
घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार अपने दल से बिछड़ा एक हाथी मंगलवार की सुबह पश्चिम मिदनापुर जिले के शालबनी थाना इलाके के मिरगा गांव पहुुंच गया। स्थानीय लोगों के अनुसार उस हाथी ने गांव में उत्पात मचाया। गांव में रहने वाले बापी माईती के घर पर उसने बहुत कुछ तबाह किया। हाथी ने उसके घर की एक दीवार को ढहा दिया और अंदर रखे चावल के बोरों को बाहर निकाल कर खाने लगा। चावल की बोरियों को फाड़ कर बिखेर दिया। गांव वालों द्वारा खदेड़े जाने पर वह हाथी समीपवर्ती सारसवेदिया गांव चला गया। वहां पर एक कच्चे घर की दीवार तोड़कर राशन के चावल को नष्ट कर दिया। उस गांव से भी खदेड़े जाने के बाद वह हाथी जंगल के अंदर चला गया। घटना के बारे में जानकारी मिलने पर मंगलवार की सुबह वन विभाग के कर्मी गांव पहुंचे। ग्रामीणों ने बताया कि उनके घर में पूरे महीने का चावल रखा हुआ था जिसे हाथी ने बर्बाद कर दिया। वन विभाग की ओर से जानकारी मिली कि दल से बिछड़े एक हाथी ने दो गांव में दो घरों में उत्पात मचाया और सामान नष्ट किया। उन लोगों को सरकारी नियमानुसार मुआवजा प्रदान किया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कुर्मियों के आंदोलन वापसी की घोषणा के बावजूद नहीं हटे प्रदर्शनकारी, परिवहन चरमराया

हाइवे जाम करने के साथ ही रेल रोको जारी जिला जाने वाले यात्रियों की परेशानियां बढ़ी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को नवान्न में अधिकारियों के साथ वर्चुअल आगे पढ़ें »

दुर्गापूजा को यूनेस्को से मान्यता दिलाने में केंद्र सरकार की भूमिका : मीनाक्षी लेखी

राज्य छीन रहा है श्रेय सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दुर्गापूजा को यूनेस्को से अमूर्त सांस्कृतिक विरासत का दर्जा मिलने के बाद पूरे राज्य में उत्साह का माहौल आगे पढ़ें »

ऊपर