पूजा के दौरान आयोजकों को बिजली कनेक्शन देगा विद्युत विभाग

कोलकाता : त्योहार के मौसम में राज्य विद्युत विभाग की ओर से पूजा आयोजकों को बिजली कनेक्शन दिया जाएगा। इसकी जानकारी मंगलवार को राज्य के बिजली मंत्री अरूप विश्वास ने दी। मंत्री ने बताया कि 25 सितंबर से 7 अक्टूबर तक दुर्गापूजा के लिए कनेक्शन दिया जाएगा। वहीं लक्ष्मी पूजा के आयोजकों को 9 व 10 अक्टूबर को कनेक्शन मिलेगा। काली पूजा के लिए 20 से 28 अक्टूबर तक बिजली कनेक्शन दिया जाएगा।
मंत्री के अनुसार साल 2011 में 20970 दुर्गा पूजा के आयोजकों ने विभाग से विद्युत कनेक्शन की मांग की थी जो पिछले साल 40124 रही। इस वर्ष यह और भी बढ़ने की संभावना है। इस बार कंट्रोल रूम 24 घंटे तक खुले रहेंगे। इस दौरान 7071 आधिकारिक, 12574 स्थाई कर्मी के साथ 50,199 अस्थाई कर्मी कार्यरत रहेंगे। कंट्रोल रूम के लिए जारी नंबर 8900793503/5047 है। प्रत्येक पूजा कमेटी को लाइसेंस प्राप्त इलेक्ट्रीशियन को देकर आवश्यकता अनुसार कितने विद्युत की आवश्यकता है इसका विवरण सहित फार्म जमा करने के लिए कहा गया है। फिलहाल कोई भी पूजा आयोजक अभी तक आवेदन नहीं किया है इसलिए जल्द से जल्द पूजा आयोजक इसके आवेदन करें, इसके लिए मंत्री द्वारा आह्वान किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सप्तमी से राज्य में हो सकती है भारी बारिश

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दुर्गा पूजा में बुरी खबर है क्योंकि बारिश दुर्गा पूजा के रंग में भंग डालने का काम कर सकती है। मौसम विभाग आगे पढ़ें »

ईडी दिल्ली कार्यालय पहुंचे कोलकाता के एसपी रैंक के अधिकारी, हुई पूछताछ

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोयला तस्करी मामले में कोलकाता के एसपी रैंक के एक आईपीएस अधिकारी से ईडी की टीम ने दिल्ली स्थित कार्यालय में पूछताछ आगे पढ़ें »

ऊपर