जीवन के हर क्षेत्र में काम आती है शिक्षा : ब्रात्य बसु

कोलकाता : शिक्षा सबसे महत्वपूर्ण शस्त्र है एवं जीवन में यह सबसे ज्यादा जरूरी है जो कि हर क्षेत्र में काम आती है। यह कहना है राज्य के मंत्री ब्रात्य बसु का। मंत्री एसपीके जैन फ्यूचरिस्टिक अकादमी के अपने अनूठे वैकल्पिक अनुभावात्मक स्कूल का मॉडल लोगो एवं वाकिंग ऑडियो वीडियो लांच के कार्यक्रम में मौजूद थे। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में जैन सभा इस तरह के आधुनिक स्कूल से बच्चों का भविष्य निर्माण करेगी। वहीं स्कूल निर्माण में पन्ना लाल कोचर का विशेष सहयोग रहा। यह अत्याधुनिक अकादमी वर्ष 2023 -24 के सत्र से छात्र-छात्राओं के सर्वांगीण विकास के लिए राजारहाट न्यूटाउन में 160000 वर्ग फुट में आधुनिक तरीके से निर्मित ग्रीन बिल्डिंग में प्रारंभ कर दी जायेगी। यह पहला स्कूल है जो एसएस जैन सभा द्वारा बच्चों के विकास के लिए एक वरदान साबित होगा। ज्ञात हो कि महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, दिल्ली में भी यह पॉपुलर स्कूल हैै। प्रोग्राम में स्वागत भाषण सिद्धार्थ मालू ने दिया। सरदारमल कांकरिया ने सभा की सभी गतिविधियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। बंगलुरु में स्कूल के सलाहकार दर्शन मुत्था ने इस शिक्षा पद्धति के बारे में विस्तार से बताया। मंत्री जयदीप पटवा ने भी स्कूल की तैयारी एवं इस तरह की शिक्षा प्रदान करने की सोच कैसे जागृत हुई इसके बारे में बताया एवं धन्यवाद ज्ञापन दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वोटिंग के दिन रोड शो की अनुमति नहीं : ममता

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने गुजरात में चल रही दूसरे फेज की वोटिंग को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए आगे पढ़ें »

जलपाईगुड़ी में बिहार के नंबर की गाड़ी से मिले 93.83 लाख रुपये, 5 गिरफ्तार

जलपाईगुड़ी : जलपाईगुड़ी जिले में एक वाहन में कथित रूप से 93.83 लाख रुपये नकद मिलने के बाद उसमें सवार पांच लोगों को गिरफ्तार कर आगे पढ़ें »

ऊपर