एसएससी मामले में ईडी का बड़ा अभियान, तृणमूल युवा नेताओं के ठिकानों पर छापे

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : एसएससी मामले में ईडी की टीम ने शुक्रवार को बड़ा अभियान चलाते हुए तृणमूल के युवा नेताओं के यहां छापामारी की है। इनमें कुन्तल घोष के आवासों के अलावा हुगली जिला परिषद सदस्य शांतनु बनर्जी के आवास पर तलाशी अभियान चलाया गया। शांतनु बनर्जी के बालागढ़ थाना अंतर्गत उनके आवास पर छापामारी की गयी। यहां बताते चलें कि अभी सीबीआई ने कुन्तल घोष व अन्यों को पूछताछ के लिए बुलाना शुरू ही किया था कि ईडी ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। दोनों एजेंसियां इस मामले की छानबीन कर रही हैं। कुन्तल घोष पर मानिक भट्टाचार्य के करीबी तापस मंडल ने 19.5 करोड़ रुपये लेने का आरोप लगाया था। युवा तृणमूल नेता कुंतल घोष को सीबीआई अब तक दो बार पूछताछ के लिए बुला चुकी है। ईडी की टीम शुक्रवार की भोर में न्यूटाउन थाना अंतर्गत चिनार पार्क के पास एक रेसिडेंशियल अपार्टमेंट में स्थित कुंतल के 2 फ्लैटों में छापामारी की है। इसके लिए ईडी के कुल 10 से 12 अधिकारी एक टीम बनाकर वहां पहुंचे। इसके बाद उनके दोनों फ्लैटों में छापामारी की। वहां से अहम दस्तावेज भी बरामद किये गये हैं। कुछ अन्य दस्तावेजों की ईडी को तलाश थी जो कि वहां से उपलब्ध नहीं हो पायी। तापस मंडल ने दावा किया था कि कुन्तल ने 325 एसएससी परीक्षार्थियों से करीब 19.5 करोड़ रुपये लिए।
ईडी को है 100 करोड़ की तलाश
सूत्रों की माने तो एसएससी मामले में अब ईडी को और 100 करोड़ की तलाश है। उल्लेखनीय है कि ईडी की टीम इस मामले में पहले भी पार्थ चट्टोपाध्याय व उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के यहां से 50 करोड़ कैश जब्त कर चुकी है। वहीं इस मामले के अन्य अभियुक्तों के यहां से 100 करोड़ से अधिक की संपत्ति अटैच कर चुकी है। अब ईडी को और कैश रुपयों की तलाश है जो कि अभियुक्तों ने छिपा रखा है। अभियुक्तों व पीड़ितों के बयानों के आधार पर तथा पक्के सबूतों के मद्देनजर ईडी ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। आरोप है कि तापस ने भी इस संबंध में दस्तावेज होने का दावा किया था।
2014 से 2021 तक के कारनामे
सूत्रों की माने तो सीबीआई की टीम के समक्ष तापस मंडल ने दावा किया है कि कुल 2,600 नौकरी चाहने वालों से कुन्तल ने प्रति व्यक्ति 50,000 रुपये लिये थे। यही बयान ईडी को भी तापस ने दिया था। बंगाल के प्राइवेट कॉलेजों के एसोसियेशन के अध्यक्ष रह चुके तापस मंडल के पास कथित तौर पर कुन्तल परीक्षार्थियों के डिटेल्स लेकर पहुंचते थे और उन्हें नौकरी दिलवायी जाती थी। इधर सीबीआई के समक्ष तापस मंडल के वकील निजाम पैलेस पहुंचे। उन्होंने सीबीआई द्वारा मांगे गये अहम दस्तावेजों को सौंपा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

खेल अकादमी का शुभारंभ

कोलकाता:  फुटबॉल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व कोच पॉल नेरी के सहयोग से एक नई स्पोर्ट्स अकादमी शुरू की गई आगे पढ़ें »

‘हम सुरक्षित नहीं, अभिषेक और मुझे निशाना बना रही BJP’, CM ममता का हमला

बालुरघाट: लोकसभा चुनाव को लेकर बंगाल में सियासी पारा हाई है। आज बालुरघाट में सीएम ममता ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ममता आगे पढ़ें »

ऊपर