आईकोर मामले में ईडी ने 22 को शिक्षा मंत्री को बुलाया

करीबी को-ऑर्डिनेटर भी बुलाये गये
कोलकाता : इंफोर्समेंट डायरेक्टोरेट की टीम ने आईकोर मामले में शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी को 22 अप्रैल को सीजीओ स्थित अपने कार्यालय तलब किया है। इसके साथ ही उनके करीब 101 नम्बर वार्ड के को-ऑर्डिनेटर बप्पादित्य दासगुप्त को बुलाया गया है। ​बप्पा वार्ड को-ऑडिनेटर होने के साथ ही साथ नाकतल्ला उड्ययन संघ के महासचिव भी हैं। आई कोर की ओर से पूजा के दौरान कुछ फंडिंग की गयी थी। इसी बारे में उनसे पूछताछ होनी है। आईकोर मामले में ईडी की टीम आर्थिक अपराधों से संबंधित जांच कर रही है। इस मामले में गत मंगलवार को ही आईकोर की डायरेक्टर कणिका माइती से ईडी की टीम ने घंटों पूछताछ की थी। सूत्र बताते हैं कि उसने कइयों के नाम लिये थे, जिसका उसके पति के साथ अच्छे संबंध थे। उसके पति और आईकोर के मुख्य अभियुक्त अनुकुल माइती की भुवनेश्वर जेल में मौत हो गयी थी। यहां बताते चलें कि कणिका ने ईडी की टीम को कई नाम बताये हैं जिनका आईकोर के साथ लेनदेन था। इस मामले में सीबीआई की टीम भी छानबीन फिर से तेज कर दी है। आईकोर मामले में कर्मियों व डायरेक्टरों से भी पूछताछ हो चुकी है। इस मामले में सीबीआई ने ही पहले पार्थ चटर्जी को पूछताछ के लिए बुलाया था। उनको बुलाने के पीछे का मकसद यह था कि आईकोर के कार्यक्रमों के वीडियो में उनको देखा गया था। इसके बाद पार्थ चटर्जी के वकीलों ने सीबीआई को बताया था कि वे फिलहाल चुनाव कार्य में व्यस्त है, इसलिए वे अभी नहीं आ सकते हैं। वहीं पार्थ चटर्जी ने बताया था कि उन्हें मालूम होता कि आईकोर चिटफंड कंपनी है, तो वे कभी नहीं जाते। वे आईकोर के कार्यक्रम में सिर्फ इसलिए गये थे क्योंकि उन्हें लगता था कि यह ग्रुप राज्य में निवेश करेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सप्तमी पर महानगर में ट्रैफिक व्यवस्था हुई प्रभावित

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महासप्तमी के अवसर पर रविवार को महानगर की सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। पूजा पंडाल घूमने के लिए लोगों की आगे पढ़ें »

पार्थ के खिलाफ दाखिल चार्जशीट का तकनीकी रोड़ा

अभी इंतजार है राज्य सरकार की अनुमति का सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : टीचर नियुक्ति घोटाले में सीबीआई की तरफ से पहली चार्जशीट अलीपुर के सीबीआई कोर्ट में आगे पढ़ें »

ऊपर