कोलकाता के एक समूह पर ईडी का रेड, 95 करोड़ रुपये का बैंक अकाउंट फ्रीज

मुख्य बातें
रेलवे को ₹ 73.40 करोड़ नुकसान पहुंचाने का है आरोप
छापामारी में कैश 1.01 करोड़ जब्त
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : ईडी ने धन शोधन जांच के तहत कोलकाता के एक समूह के कई परिसरों में छापेमारी की और लगभग 95 करोड़ रुपये की बैंक जमा राशि को फ्रीज कर दिया। आरोप है कि समूह ने तथ्यों को जानबूझकर गलत तरीके से घोषित करने और भारतीय रेलवे की दोहरी माल ढुलाई नीति का दुरुपयोग करके सरकारी खजाने को ₹ 73.40 करोड़ का नुकसान पहुंचाया है। उक्त ग्रुप और उसके प्रमोटरों के खिलाफ जांच जारी है। ग्रुप पर लौह अयस्क के परिवहन के लिए माल ढुलाई के कम शुल्क का लाभ लेने के इरादे से भारतीय रेलवे की दोहरी माल ढुलाई नीति का गलत इस्तेमाल करने का आरोप काफी दिनों से चल रहा था। ग्रुप से संबंधित कई कार्यालयों व इनके प्रमोटरों के आवासों पर छापामारी की गयी। रश्मि समूह की कंपनियों के खिलाफ सीबीआई की टीम भी जांच कर रही है। सीबीआई की प्राथमिकी दर्ज करने के बाद ईडी ने भी जांच शुरू कर दी। इनमें रश्मि सीमेंट लिमिटेड और रश्मि मेटालिक लिमिटेड शामिल हैं। ईडी ने कहा कि इसके अलावा छापेमारी के दौरान परिसर से 1.01 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की गई है। इसके अलावा बैंक अकाउंटों में 64.97 करोड़ को फ्रीज किया गया तथा पहले के प्रोविजनल अटैचमेंट में 9 करोड़ की राशि अटैच की गयी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

तृणमूल सांसद शिशिर ने बेटे शुभेंदु की तारीफ की, कहा – बंगाल को राह दिखा रहा है

पुलिस पर लगाया आरोप, तृणमूल की भौंहें तनीं सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : तृणमूल सांसद शिशिर अधिकारी ने कांथी में राज्य पुलिस की भूमिका की आलोचना की। वहीं आगे पढ़ें »

स्वान के 4 बच्चों को कुचलनेवाला ऐप कैब ड्राइवर गिरफ्तार

पोस्ता के काली कृष्ण टैगौर स्ट्रीट की घटना सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : चारों भाई-बहन एक साथ दिन भर खेलते रहते थे। गुरुवार की शाम चारों का सड़क आगे पढ़ें »

ऊपर