कोयला तस्करी मामले में मेनका गंभीर से ईडी ने की 8 घंटे पूछताछ

मुख्य बातें
ईडी के बुलावे पर मध्य रात्रि 12.30 बजे पहुंचीं ईडी कार्यालय
ईडी ने मानी गलती, कहा – 12.30 पीएम की जगह एएम हो गया था, नोटिस करेक्ट कर फिर बुलाया
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोयला तस्करी मामले में तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर से ईडी की टीम ने 8 घंटे पूछताछ की। यहां ईडी की ओर से एक गलती हो गयी इस कारण उन्हें दो बार ईडी कार्यालय आना पड़ा। वे एक बार रात के 12.30 बजे पहुंची थी लेकिन किसी को वहां न पाकर उन्हें वापस लौटना पड़ा था। इसके बाद सोमवार दोपहर बाद वह सॉल्टलेक में सीजीओ कॉम्प्लेक्स में पेश हुईं। ईडी ने कोयला तस्करी मामले में उनसे पूछताछ की। इससे पहले मेनका ने फोटो के जरिए दावा किया था कि उन्हें रविवार रात करीब 12:30 बजे तलब किया गया था। रविवार रात 12:30 बजे से पहले वकील सौमेन मोहंती के साथ वे ईडी कार्यालय गई थीं। इस सिलसिले में मेनका ने कहा था कि रात 12:30 बजे मुझे नोटिस भेजकर बुलाया गया था, इसलिए मैं आ गई लेकिन उस समय सीजीओ परिसर का मुख्य गेट बंद था। ईडी कार्यालय के गेट पर तैनात सुरक्षा गार्ड को उन्होंने नोटिस दिखायी और कहा कि वे इसलिए आयी हैं। इसके बाद गार्ड ने गेट खोला, उन्हें अंदर बैठने दिया। उस वक्त ऑफिस में ताला लगा हुआ था। कुछ देर इंतजार करने के बाद जब कोई नहीं आया तो वे वापस आ गयीं । सोमवार की सुबह ईडी अधिकारियों ने उनसे सम्पर्क कर कहा कि टाइपिंग एरर हो गयी थी, इसके लिए उन्हें खेद है। गलती से पीएम की जगह एएम टाइप हो गया था। उन्हें सोमवार की दोपहर 12:30 बजे बुलाया गया था। इसके बाद उन्हें सोमवार सुबह नए सिरे से समन भेज कर बुलाया गया। शनिवार की रात जब वे बैंकॉक जा रही थीं तो उन्हें एयरपोर्ट पर रोक दिया गया था और उनसे कहा गया था कि ईडी के सामने पेश हों, क्योंकि ईडी की ओर से उनके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर नोटिस जारी की गयी है। उन्हें ईडी कार्यालय में सोमवार को पेश होने के लिए कहा गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विदेशी में नौकरी दिलाने के नाम पर कोलकाता में युवकों का अपहरण, ली गयी 5 करोड़ से अधिक की फिरौती

अंतरराष्ट्रीय किडनैपिंग व फिरौती वसूलनेवाले गिरोह का फंडाफोड़ न्यू टाउन के फ्लैट से 18 युवकों का उद्धार पंजाब और हरियाणा सहित अन्य राज्यों के युवकों को बनाते आगे पढ़ें »

महानगर में 41 नए ईवी चार्जिंग स्टेशन सथापित करेगा निगम

कोलकाता : महानगर में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या में बढ़ोतरी के मद्देनजर कोलकाता नगर निगम ने शहर भर में पार्किंग लॉट्स में करीब 41 चार्जिंग आगे पढ़ें »

ऊपर