मानिक भट्टाचार्य की 7.93 करोड़ की संपत्ति ईडी ने अटैच की

 61 अकाउंट्स में थे 7.93 करोड़ रु.
एफडी व म्यूचुअल फंड्स भी अटैच
अब तक 111 करोड़ का अटैचमेंट
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : एसएससी मामले में तृणमूल विधायक मानिक भट्टाचार्य और उनके परिवार की 7.93 करोड़ रुपये के 61 बैंक अकाउंट्स में जमा राशि और एफडी को ईडी ने गुरुवार को अटैच कर ली। धनशोधन कानून के तहत यह अटैचमेंट की गयी है। इसमें एफडी के अलावा म्यूचुअल फंड्स भी शामिल है। अब तक इस मामले में 111 करोड़ का अटैचमेंट हो चुका है। ईडी ने एक बयान में कहा कि मानिक भट्टाचार्य के दोस्तों और रिश्तेदारों के नाम पर 61 बैंक खाते थे, जिन्हें उन्होंने और उनके परिवार के सदस्यों ने इस उद्देश्य से खोला था कि कानून प्रवर्तन अधिकारियों को इनका पता नहीं चल सके।
पत्नी का भी अकाउंट अटैच
इसमें कहा गया है कि धनशोधन गतिविधियों के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला ऐसा ही एक खाता मानिक भट्टाचार्य की पत्नी सतरूपा भट्टाचार्य और दिवंगत मृत्युंजय चटर्जी के नाम पर पाया गया था। पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष भट्टाचार्य को ईडी ने बंगाल के कथित शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में अक्टूबर में गिरफ्तार किया था। नदिया जिले की पलाशीपारा सीट से विधायक भट्टाचार्य फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। ईडी घोटाले में धन के लेन-देन पर नजर रख रही है, जबकि सीबीआई भर्ती में की गई कथित अनियमितताओं की जांच कर रहा है। ऐसे आरोप है कि भर्ती परीक्षाओं में खराब प्रदर्शन करने वाले कई लोगों को लाखों रुपये लेने के बाद शिक्षक के रूप में नियुक्त किया गया जबकि पात्र उम्मीदवारों की अनदेखी की गई। गौरतलब है कि ईडी ने जुलाई में स्कूल सेवा आयोग भर्ती घोटाले में पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया था। इससे पहले ईडी ने पार्थ और उनकी करीबी अर्पिता के पास से 49.80 करोड़ रुपये नकद बरामद किए थे और 5.08 करोड़ की ज्वेलरी बरामद की थी। उनकी 40 अचल संपत्ति तो 35 बैंक अकाउंट में जमा राशि को अटैच किया जा चुका है। इसके अलावा कोलकाता व आसपास इलाके में 40.33 करोड़ की कीमत के फ्लैट, फार्म हाउस तथा 7.89 करोड़ रुपये की राशि जो कि 35 बैंक अकाउंट में थे उसे भी अटैच किया जा चुका है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पुस्तक मेला के लिए साल्टलेक रूट में बढ़ायी जायेंगी बस सर्विसेज

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगामी 30 जनवरी से साल्टलेक के सेंट्रल पार्क में पुस्तक मेला की शुरुआत होगी। ऐसे में साल्टलेक रूट में हर बार की आगे पढ़ें »

तृणमूल सांसद शिशिर ने बेटे शुभेंदु की तारीफ की, कहा – बंगाल को राह दिखा रहा है

पुलिस पर लगाया आरोप, तृणमूल की भौंहें तनीं सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : तृणमूल सांसद शिशिर अधिकारी ने कांथी में राज्य पुलिस की भूमिका की आलोचना की। वहीं आगे पढ़ें »

ऊपर