दुर्गा पूजा 2022 : सड़कों पर निकलना हुआ मुश्किल, मिनटों की दूरी बनी घंटों की

कामकाजी लोगों को हो रही है फजीहत
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : दुर्गापूजा आते ही महानगर में लोगों को बिन बुलाए मुसीबतों का सामना करना पड़ जाता है और वो मुसीबत होती है सड़क जाम की। जहां एक ओर लोगों को दुर्गापूजा का बेसब्री से इंतजार रहता है वहीं दूसरी ओर सड़कों पर निकलने वाले लोगों के लिए ये फजीहत बन जाती है। दुर्गापूजा के आते ही सड़कों पर लगने वाली जाम से हर कोई पनाह मांगता है। इस दौरान मिनटों की दूरी तय करने में घंटों लग जाते है। रास्ते पर जाम लगने के कई कारण होते हैं कहीं ट्रैफिक डायवर्ट तो कहीं सड़कों पर लगी वाहनों की लम्बी कतार।


ऑफिस पहुंचे में हो रही है देर
जाम में फंसे कुछ लोगों का कहना है कि दुर्गापूजा तो ठीक है पर इस दौरान लगने वाले जाम और traffic diversion मुसीबते पैदा कर देती है। जहां पहले जाने में मिनटों का समय लगता था अब वहां जाने में घंटो का समय लग जा रहा है। कई बार तो हमें बसें ऐसी जगह पर उतार देती है जहां से अपने गतंव्य तक पहुंचने के लिये हमें पैदल चलना पड़ता है।
चरमराई ट्रैफिक व्यवस्था, संभालने में पुलिस हुई हलकान
इस दौरान सड़कों पर लगी जाम को संभालने में ट्रैफिक पुलिस के पसीने छूट रहे हैं, जिस कारण आधे से अधिक वाहनों को दूसरे रास्ते से भेज दिया जाता है। ऐसे में या​​त्रियों के साथ ही पुलिस को भी ट्रैफिक संभालने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है।


शाम के समय स्थिति और बिगड़ी
यूं तो सुबह से ही ट्रैफिक जाम की स्थिति होती है, लेकिन शाम के समय ​स्थिति और बिगड़ जाती है। इस दौरान ऑफिस से घर जाने के लिए सड़कों पर निकले लोगों की परेशान साफ देखी जा सकती है। उनके कंधे पर बैग और बस पकड़ने के लिए होड़ देखकर यह साफ समझा जा सकता था कि ये लोग किसी तरह अपने घर लौटना चाहते हैं।
उत्तर या दक्षिण, हर ओर ट्रैफिक जाम
महानगर में उत्तर से लेकर द​क्षिण तक जाम ही जाम का नजारा दिख रहा है। दक्षिण में बालीगंज, अलीपुर, एसएसकेएम इलाके समेत दक्षिण कोलकाता के कई हिस्सों में भारी ट्रैफिक जाम की स्थिति देखने को मिल रही है। इसके अलावा पार्क स्ट्रीट फ्लाईओवर पर गाड़ियां पूरी तरह रेंगती हुई नजर आती है। स्थिति कुछ ऐसी थी ​कि धर्मतल्ला से एमजी आने में लोगों को लगभग 1 घंटें का समय लग गया। इधर उत्तर कोलकाता से भी आने वालों का यही हाल है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सरकारी सुविधाएं लेते समय किया था मुफ्त इलाज का वादा

निजी अस्पतालों व नर्सिंग होमों के खिलाफ पीआईएल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सरकारी सुविधा लेते समय निजी अस्पतालों और नर्सिंग होमों ने एक निर्धारित संख्या में आम आगे पढ़ें »

सॉल्टलेक में मॉर्निंग वॉक कर रही वृद्धा से छिनताई, दो गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता विधाननगर : चतुर्थी के दिन सॉल्टलेक के एफसी ब्लॉक में 70 वर्षीया वृद्धा से छिनताई करने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को आगे पढ़ें »

ऊपर