हावड़ा में डेंगू प्रभावित इलाकों में ड्रोन से किया गया सर्विलांस

एनालिसिस कर की जायेगी सफाई
हावड़ा : हावड़ा में लगातार डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। ऐसे में हावड़ा प्रशासन हरकत में आ गया है। हावड़ा निगम एवं बाली नगरपालिका ने मिलकर शनिवार को हावड़ा के प्रभावित इलाकों में ड्रोन के जरिये डेंगू के लार्वा का पता लगाया है। इस बारे में बाली के एसडीओ तरुण भट्टाचार्य ने बताया कि बाली में 7, 10, 16,17, 18,19, 24 नंबर वार्डों में ड्रोन के जरिये डेंगू के लार्वा को ढूंढने का काम किया गया है। स्पॉट दो ही जगह थे इनमें वोटबागान एवं ठाकुरनपुकुर। ये सभी डेंगू प्रभावित इलाके हैं। पालिका के वार्ड नंबर 17 में ड्रोन के माध्यम​ से बंद घरों की छतों व कारखानों की जांच की गयी है। इसका एक्सपर्ट द्वारा एनालिसिस कर यहां पर सफाई का काम किया जायेगा, साथ ही दवाइयों का छिड़काव किया जायेगा। इधर इलाके के जनप्रतिनिधि रियाज अहमद ने कहा कि चूंकि उनके इलाके में एक बच्ची की मौत हो गयी है, इसलिए वे डेंगू को लेकर सतर्क हैं। इसके साथ ही फीवर क्लिनिक भी खोली गयी है जो कि वोटबागान और विवेकानंद कॉलोनी में है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पार्थ के खिलाफ दाखिल चार्जशीट का तकनीकी रोड़ा

अभी इंतजार है राज्य सरकार की अनुमति का सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : टीचर नियुक्ति घोटाले में सीबीआई की तरफ से पहली चार्जशीट अलीपुर के सीबीआई कोर्ट में आगे पढ़ें »

सरकारी सुविधाएं लेते समय किया था मुफ्त इलाज का वादा

निजी अस्पतालों व नर्सिंग होमों के खिलाफ पीआईएल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सरकारी सुविधा लेते समय निजी अस्पतालों और नर्सिंग होमों ने एक निर्धारित संख्या में आम आगे पढ़ें »

ऊपर