ब्रेकिंग: अलापन बंद्योपाध्याय ने लिया रिटायरमेंट, ममता ने बनाया…

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय को आज (31 मार्च) सुबह 10 बजे दिल्ली में नार्थ ब्लॉक में रिपोर्ट करना था, लेकिन वो नहीं आए। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इस बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आईएएस अलापन को मुख्‍य सलाहकार बनाया है। इसके साथ ही बंगाल के गृह सचिव एचके द्विवेदी को नया मुख्‍य सचिव बनाया गया है।

3 वर्ष का होगा कार्यकाल

आईएएस अलापन बंद्योपाध्याय का मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार के तौर पर तीन साल की अवधि के लिए कार्यकाल होगा। इस दौरान उन्हें 2.5 लाख रुपये महीने का वेतन दिया जाएगा। इस प्रकरण पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कहना है कि राज्य सरकार को केंद्र सरकार का एक पत्र मिला जिसमें मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय को डीओपीटी, नॉर्थ ब्लॉक में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया। यह पत्र पाकर मैं स्तब्ध हूं। हमने उन्हें पत्र लिखकर कहा था कि वे एकतरफा फैसला नहीं ले सकते। सीएस अलापन सरकार में सबसे वरिष्ठ नौकरशाह है। यह शर्मनाक है और इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

नहीं मिली जमानत इस बार भी बढ़ा दी गई पार्थ-कल्याणमय की सजा की अवधि

कोलकाताः इस बार भी सजा की अवधि को बढ़ दी गई है। दरअसल, शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की आगे पढ़ें »

सिद्धार्थ-कियारा की शादी के पहले के फंक्शन्स की तैयारियां शुरू, जैसलमेर के सूर्यगढ़ पैलेस में ऐसे

मुंबईः सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी काफी समय से एक दूसरे को डेट कर रहे हैं। यह कपल, खबरों की मानें तो 6 फरवरी, 2023 आगे पढ़ें »

ऊपर