ब्रेकिंग: अलापन बंद्योपाध्याय ने लिया रिटायरमेंट, ममता ने बनाया…

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय को आज (31 मार्च) सुबह 10 बजे दिल्ली में नार्थ ब्लॉक में रिपोर्ट करना था, लेकिन वो नहीं आए। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इस बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आईएएस अलापन को मुख्‍य सलाहकार बनाया है। इसके साथ ही बंगाल के गृह सचिव एचके द्विवेदी को नया मुख्‍य सचिव बनाया गया है।

3 वर्ष का होगा कार्यकाल

आईएएस अलापन बंद्योपाध्याय का मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार के तौर पर तीन साल की अवधि के लिए कार्यकाल होगा। इस दौरान उन्हें 2.5 लाख रुपये महीने का वेतन दिया जाएगा। इस प्रकरण पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कहना है कि राज्य सरकार को केंद्र सरकार का एक पत्र मिला जिसमें मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय को डीओपीटी, नॉर्थ ब्लॉक में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया। यह पत्र पाकर मैं स्तब्ध हूं। हमने उन्हें पत्र लिखकर कहा था कि वे एकतरफा फैसला नहीं ले सकते। सीएस अलापन सरकार में सबसे वरिष्ठ नौकरशाह है। यह शर्मनाक है और इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

विदेशी में नौकरी दिलाने के नाम पर कोलकाता में युवकों का अपहरण, ली गयी 5 करोड़ से अधिक की फिरौती

अंतरराष्ट्रीय किडनैपिंग व फिरौती वसूलनेवाले गिरोह का फंडाफोड़ न्यू टाउन के फ्लैट से 18 युवकों का उद्धार पंजाब और हरियाणा सहित अन्य राज्यों के युवकों को बनाते आगे पढ़ें »

महानगर में 41 नए ईवी चार्जिंग स्टेशन सथापित करेगा निगम

कोलकाता : महानगर में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या में बढ़ोतरी के मद्देनजर कोलकाता नगर निगम ने शहर भर में पार्किंग लॉट्स में करीब 41 चार्जिंग आगे पढ़ें »

ऊपर