बटनों से दीपांकर ने बनाया दुर्गा मां की मनमोहक तस्वीर

अलीपुरद्वार के लोगों के बीच बना आकर्षण का केंद्र
सन्मार्ग संवाददाता

अलीपुरद्वार : बटनों से मां दुर्गा की आकर्षक तस्वीर तैयार कर दीपांकर साहा ने अलीपुरद्वार शहर के लोगों को आकर्षित किया है। मां की मनमोहक तस्वीर को देखने के लिए शहर के विभिन्न इलाके से लोग उनके घर पहुंच रहे हैं। दीपांकर अलीपुरद्वार जंक्शन के भोलारडाबरी इलाके का रहने वाला है। दीपांकर बचपन से ही चित्रकला में माहिर हैं। कला का अभ्यास करने के लिए वह लंबे समय तक शहर से बाहर रहा। वर्तमान में, वह अपनी सरकारी नौकरी के अलावा इस कला को अपने जुनून के रूप में अभ्यास करना जारी रखे हैं। पेंसिल से लेकर वेल मीडिया और क्राफ्ट तक हर तरह की कलाकारी का अभ्यास करना उसे पसंद है। दीपांकर ने जिले व देश के बाहर कार्यशालाओं व प्रदर्शनियों में यथासंभव भाग लिया हैं। इसके बाद वह और भी कई चीजों पर नए विचारों के साथ काम करने की सोच रखते हैं। इस बार वह अपने शर्ट के बटनों से मां दुर्गा की एक मनमोहक तस्वीर तैयार किया हैं। मां दुर्गा की इस तस्वीर को चिन्मयी माँ का नाम दिया गया है। तस्वीर की आकार 24 बाई 18 इंच है। इसे 1675 बटन व कई मोतियों के साथ तैयार किया गया है। पता चला कि इससे पहले दीपांकर ने कैटेगरी क्राफ्ट भी बनाया था। उनकी कलाकारी में उनके माता-पिता के अलावा, उनकी पत्नी ने भी उनकी काफी सहायता की है। कार्यालय से रात को घर लौटने के बाद वह इन अपनी कलाकारी के लिए रात को समय निकालते हैं। वह एक ड्राइंग शिक्षक भी हैं। अपने आवास पर कुछ छात्रों को ड्राइंग सिखाते हैं। इस बार तो उसने मां दुर्गा की एक आकर्षित तस्वीर तैयार किया हैं। दीपांकर ने कहा कि इससे पहले उन्होंने साबुन, मिट्टी, पुट्टी सहित विभिन्न वस्तुओं से मां दुगा की प्रतिमाएं तैयार किये हैं। दीपांकर की पत्नी मौमिता साहा ने कहा उनके पति रात भर जाग कर मां की तस्वीर तैयार किये हैं। दीपांकर की मां अनिता साहा ने कहा कि छोटे से ही वह चित्रकला के प्रति काफी शौकीन हैं।
शेयर करें

मुख्य समाचार

पार्टी कार्यकर्ताओं का पीएम मोदी ने किया अभिवादन, दे​खिए वीडियो

नई दिल्ली : बीजेपी मुख्यालय में गुजरात की प्रचंड जीत का जश्न मनाया जा रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वहां पहुंच गए आगे पढ़ें »

रिकॉर्ड जीत पर बोले पीएम मोदी- थैंक्यू गुजरात

नई दिल्ली : गुजरात में रिकॉर्ड जीत के बाद जनता को धन्यवाद देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा-थैंक्यू गुजरात। अभूतपूर्व चुनाव परिणामों को देखकर आगे पढ़ें »

ऊपर